logo-image

कठुआ-उन्नाव रेप मामला: शास्त्रीय सरोद वादक ने कहा- महिलाओं को पूजने वाले देश में बलात्कार जैसी घटना शर्मनाक

कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और उन्नाव में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप के मामले में प्रसिद्द शास्त्रीय सरोद वादक अमजद अली खान ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है।

Updated on: 14 Apr 2018, 11:02 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और यूपी के उन्नाव में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप के मामले में प्रसिद्द शास्त्रीय सरोद वादक अमजद अली खान ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है। अमजद अली खान ने न्यूज स्टेट से बात करते हुए बलात्कारियों के लिए मौत कि सजा की मांग की है।

उन्होंने कहा कि रेप एक घृणित अपराध है इसमें उम्र कोई मायने नहीं रखता है। बलात्कार के लिए सख्त कानून होना चाहिए इसमें मौत की सजा से कुछ भी कम नहीं होना चाहिए।

विख्यात सरोद वादक ने कहा, भारत को ऐसी सजा की व्यवस्था करना चाहिए कि हर अपराधी ऐसे अपराध करने से पहले हजारों बार सोचे।

न्यूज स्टेट से आगे बात करते हुए खान ने कहा कि भारत वह देश है जहां लोग गंगा को अपनी मां के रूप में मानते है।

उन्होंने आगे बोला कि 'भारत में इतने सारे देवी-देवता जितने के किसी भी देश में नहीं है। हम महिलाओं की पूजा करते है और उनके खिलाफ इस तरह का घिनौना अपराध होना वाकई शर्म की बात है।'

रजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए शास्त्रीय सरोद वादक ने कहा, 'सरकर बदली लेकिन वो सभी एक तरह के है। वो अपराधियों को बचाने की हमेशा कोशिश करते है।'

खान ने भारत की तुलना फूलों के गुलदस्ता से करते हुए कहा कि हम सब एक-दूसरे और पूरी तरह निर्भर है और यहीं निर्भरता हमारी शक्ति है। राजनेता हमारी इसी एकता को तोडने का काम करती है।

और पढ़ें: राहुल ने पीएम मोदी से पूछा- आपने कहा बेटियों को मिलेगा न्याय, लेकिन कब!

बता दें कि 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या का मामला इस साल जनवरी महीने का है। 4 महीने बाद अब पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। आरोपियों में एक पुलिस अधिकारी का नाम भी शामिल है।

इस चार्जशीट में मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की पूरी कहानी बताई गई है। बच्ची को नशीली दवाएं देकर बार-बार रेप किया गया।

वहीं उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली 17 साल की एक लड़की ने बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाईयों समेत कुल पांच लोगों पर बंधक बनाकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

और पढ़ें: कठुआ गैंगरेप: 8 साल की मासूम के साथ दरिंदगी से सदमे में बॉलीवुड, फरहान अख्तर से सानिया मिर्जा तक का फूटा गुस्सा