logo-image

न्यूयॉर्क टाइम्स ने मधुबाला की तुलना मर्लिन मुनरो से की, 15 असाधारण महिलाओं में दी जगह

आयशा खान ने पेपर में मधुबाला का जीवन परिचय लिखा है। इस खूबसूरत अभिनेत्री की तुलना अक्सर मर्लिन मुनरो से की गई है।

Updated on: 09 Mar 2018, 11:24 PM

मुंबई:

अमेरिका के एक लीडिंग न्यूजपेपर ने बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मधुबाला को दुनियाभर की 15 असाधारण महिलाओं की लिस्ट में जगह दी है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने नए सेक्शन 'ओवरलुक्ड' में मधुबाला के योगदान का जिक्र किया है। न्यूजपेपर ने गुजरे जमाने की इन महिलाओं को अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दी है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा, 'साल 1851 से पेपर में प्रकाशित जीवन परिचय खंड में श्वेत व्यक्तियों को प्रमुखता दी जाती थी, लेकिन अब हमने 15 असाधारण महिलाओं की कहानियां शामिल की है।

पेपर ने लिखा है कि जीवन परिचय में किसी शख्स की मृत्यु से ज्यादा उसके जीवन के बारे में लिखा जाता है। उनके आखिरी शब्द, यादें और क्षेत्र में दिए योगदान को याद किया जाता है।

आयशा खान ने पेपर में मधुबाला का जीवन परिचय लिखा है। इस खूबसूरत अभिनेत्री की तुलना अक्सर मर्लिन मुनरो से की गई है। बता दें कि मर्लिन मुनरो हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस थीं।

मधुबाला के लिए न्यूजपेपर में लिखा गया है कि महज 16 साल की उम्र में अशोक कुमार के साथ वह फिल्म 'महल' में दिखीं। इसके ठीक 20 साल बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। मधुबाला का जीवन किसी फिल्म से कम नहीं था, जिसमें शानदार करियर, असफल प्रेम कहानी और अंत में गंभीर बीमारी से मौत थी।

ये भी पढ़ें: SC के सशर्त इच्छामृत्यु के फ़ैसले से नाराज़ है यह दंपत्ति