logo-image

#MeToo से सिस्टम ज्यादा पारदर्शी बनेगा: रोनी स्क्रूवाला

भारत में यौन उत्पीड़न के खिलाफ जोर पकड़ रहे 'मीटू' अभियान के बारे में फिल्म निर्माता रोनी स्क्रूवाला का कहना है कि इससे बॉलीवुड में सिस्टम ज्यादा पारदर्शी बनेगा।

Updated on: 28 Oct 2018, 09:06 PM

मुंबई:

भारत में यौन उत्पीड़न के खिलाफ जोर पकड़ रहे 'मीटू' अभियान के बारे में फिल्म निर्माता रोनी स्क्रूवाला का कहना है कि इससे बॉलीवुड में सिस्टम ज्यादा पारदर्शी बनेगा। इस अभियान ने बॉलीवुड में एक सामूहिक चेतना व जागरूकता पैदा की है। मौजूदा स्थिति पर स्क्रूवाला ने अपनी राय जाहिर की।

जब स्क्रूवाला से पूछा गया कि क्या नई प्रतिभाएं फिल्म उद्योग का हिस्सा बनने से डरेंगी, तो उन्होंने एजेंसी से कहा, 'मैं कल्पना कर सकता हूं कि कुछ डर व घबराहट हो सकती है और यह उभरती प्रतिभाओं से ज्यादा उनके माता-पिता में हो सकता है, लेकिन अब क्योंकि यह खुलकर सामने आ गया है, यह अभियान सिस्टम को और अधिक पारदर्शी बनाएगा।'

ये भी पढ़ें: पूरी हो चुकी है 'दबंग 3' की कहानी, अरबाज खान ने बताया कब रिलीज होगी फिल्म

उन्होंने कहा, 'अब, लोग जानते हैं कि स्थिति का जवाब कैसे दिया जाए और यह उन्हें करियर में आगे बढ़ने से नहीं रोकेगा। इससे पहले, लोगों के साथ यह सब इस तरह से हुआ कि वे आवाज उठाने से डरते थे क्योंकि उन्होंने सोचा कि अगर उन्होंने समझौता नहीं किया तो उनका करयिर खत्म हो जाएगा। लेकिन अब, ऐसा नहीं है।'

स्क्रूवाला ने 20वें जियो मामी मुंबई फिल्म महोत्सव के दौरान आईएएनएस से बात की। महोत्सव की शुरुआत उनकी फिल्म 'मर्द को दर्द नहीं होता' के प्रीमियर के साथ हुई।