#MeToo: बीजेपी सांसद किरण खेर ने कहा- हर संस्थान विशाखा गाइडलाइंस का पालन करें

अभिनेत्री किरण खेर का कहना है कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न रोकने के लिए हर संस्थान को विशाखा गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है.

  |   Updated On : October 14, 2018 01:58 PM
 बीजेपी सांसद और अभिनेत्री किरण खेर (फोटो-इंस्टाग्राम)

बीजेपी सांसद और अभिनेत्री किरण खेर (फोटो-इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली:  

अभिनेत्री किरण खेर का कहना है कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न रोकने के लिए हर संस्थान को विशाखा गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है. अभिनेत्री किरण खेर ने टीवी रियलिटी शो 'इंडियाज गॉट टेलेंट' सीजन 8 में साथी जज मलाइका अरोड़ा और करण जौहर के साथ संवादादाताओं से यह बात कही. 'मी टू' अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए किरण खेर ने कहा, 'यह सिर्फ फिल्म उद्योग में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रहा है। इस तरह की चीजें मीडिया हाउसेज, कॉरपोरेट ऑफिसेज, स्कूल- कॉलेज, गांवों और शहरों में हो रही हैं.'

उन्होंने कहा, 'विशाखा गाइडलाइंस नामक एक कानून है. इसे हर संस्थान में लागू करना जरूरी है, फिर चाहे वह फिल्म इंडस्ट्री हो या कोई ऑफिस. हर प्रोडक्शन हाउस को इसका पालन करना चाहिए.'

किरण खेर चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद भी हैं.

और पढ़ें: #MeToo को लेकर ऋतिक रोशन की EX वाइफ सुजैन खान ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

बता दें कि 'मी टू' अभियान के भारत में रोजाना कई नाम जुड़ते जा रहे हैं. अभी तक इस सूची में गायक अभिजीत भट्टाचार्य, गीतकार और कॉमेडियन वरुण ग्रोवर, अभिनेता रजत कपूर, तमिल सॉन्ग राइटर वैरमुत्थु, मलयालम अभिनेता मुकेश माधवन, गणेश आचार्य, राकेश सारंग पर भी यौन उत्पीड़न या छेड़छाड़ के आरोप लगे. इनमें से कई लोगों ने बयान जारी कर इन आरोपों का खंडन भी किया और सफाई दी.

First Published: Sunday, October 14, 2018 12:08 PM

RELATED TAG: Metoo Campaign, Kirron Kher, Vishakha Guidelines, Metoo Movement, Metoo,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो