BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

#MeToo: पति के बचाव में आई 'संस्कारी' आलोक नाथ की पत्नी, विंता नंदा के खिलाफ उठाया ये कदम

News State Bureau  |   Updated On : October 13, 2018 03:17 PM
आलोक नाथ ने विनता नंदा के खिलाफ कराया केस दर्ज (फोटो-ANI)

आलोक नाथ ने विनता नंदा के खिलाफ कराया केस दर्ज (फोटो-ANI)

नई दिल्ली:  

पर्दे पर अपनी 'संस्कारी' छवि के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता आलोक नाथ ने 'मी टू' (Metoo) कैंपेन के तहत लगाए गए अपने आरोप के खिलाफ सख्त कदम उठाया है. आलोक नाथ ने रेप के आरोपों पर विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया है. 1990 के दशक के मशहूर शो 'तारा' की लेखिका और निर्माता विंता नंदा ने अभिनेता आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

आलोक नाथ की पत्नी ने विनता नंदा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. अंधेरी कोर्ट में दायर किए गए केस में अंबोली पुलिस को मामले की जांच करने की मांग की है. विंता पर आईपीसी की धारा 499, 500, 34 और 114 के तहत मामला दर्ज किया है.

यह आरोप लगने के बाद 'द सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन' (सिंटा) ने अभिनेता को नोटिस भेजने का फैसला किया है. विनता के खुलासे के बाद अलोक नाथ की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यौन उत्पीड़न के आरोप झेल रहे अलोक नाथ की तबियत बिगड़ गई है. आलोक नाथ के वकील अशोक सरावगी का कहना है कि मीडिया सहयोग करें. कुछ दिनों में अभिनेता खुद मीडिया से रूबरू होंगे.

और पढ़ें: #MeToo: संस्‍कारी नहीं दुष्‍कर्मी हैं आलोक नाथ, लेखिका विनता नंदा ने लगाया आरोप

नंदा ने फेसबुक पर पोस्ट के जरिये संस्कारी अलोक नाथ की हरकतों का खुलासा किया था. नंदा द्वार पोस्ट में 'संस्कारी', 'मुख्य अभिनेता' और 'उस दशक का स्टार' जैसे शब्दों का जिक्र किया जाना साफ तौर पर आलोक नाथ की ओर इशारा कर रहा था. बाद में उन्होंने SMS के जरिए IANS से इस बात की पुष्टि की और कहा, 'यह आलोकनाथ हैं. मुझे लगा कि 'संस्कारी' कहना काफी होगा.'

विंता नंदा ने लिखा था, 'वह एक शराबी, लापरवाह और बुरा शख्स था लेकिन वह उस दशक का टेलीविजन स्टार भी था, इसलिए न केवल उसे उसके बुरे व्यवहार के लिए माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उसे और भी ज्यादा बुरा बनने के लिए उकसाते थे.

First Published: Saturday, October 13, 2018 02:29 PM

RELATED TAG: Metoo Movement, Alok Nath, Vinta Nanda, Defamation Case, Rape, Metoo,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो