logo-image

#MeToo में सामने आया 'कैसेट किंग' गुलशन कुमार के बेटे का नाम, भूषण कुमार ने आरोपों पर दी सफाई

#MeToo अभियान के तहत कई महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही है.

Updated on: 12 Oct 2018, 10:06 PM

मुंबई:

#MeToo अभियान के तहत कई महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही है. बॉलीवुड में #MeToo की बाढ़ आ गई है. इस कैंपेन की आंधी में कई बॉलीवुड हस्तियां फंसती हुई नज़र आ रही है, चाहे वे बॉलीवुड के शोमैन हो या संस्कारी बाबूजी. नाना पाटेकर , साजिद खान , केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर के बाद इस फेहरिस्त में भूषण कुमार का नाम भी जुड़ गया है. एक यूजर ने ट्विटर पर अपनी आपबीती शेयर की. यूजर ने गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार पर तीन फिल्मों के कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के नाम पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया. महिला ने भूषण कुमार पर करियर खराब कर देने की धमकी का आरोप लगाया.

टी सीरीज के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन, भूषण कुमार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को ख़ारिज करते हुए सफाई दी. उन्होंने कहा, उनका नाम खराब करने के लिए यह आरोप लगाए गए है.

पीटीआई से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, मैं हैरान हूं कि मेरा नाम #MeToo में घसीटा गया है. मुझपर लगाए गए आरोप गलत है. मैंने एक निर्दोष प्रतिष्ठा का आनंद लिया है और हमेशा प्रोफेशनलिज्म बनाए रखी है. ये ट्वीट मेरी छवि खराब करने और बदनाम करने के लिए किया गया है. प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने कहा, 'साइबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज करवाएंगे. मैंने इस आरोप को गंभीरता से लिया है और यूजर की पहचान के लिए मुंबई पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने कहा, आरोप लगाने के बाड़ यूजर का ट्विटर अकॉउंट चंद मिनट के बाढ़ हट गया . मैं इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करूंगा.

'

बॉलीवुड के शोमैन कहे जाने वाले सुभाष है पर भी एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इन आरोपों को ख़ारिज करते हुए सुभाष घई ने मानहानि का केस करने की बात कही थी.

और पढ़ें: #MeToo: साजिद खान पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, फराह खान ने कहा-अगर ऐसा किया है, तो भुगतना होगा..'

बता दें कि मी टू अभियान के भारत में रोजाना कई नाम जुड़ते जा रहे हैं. अभी तक इस सूची में गायक अभिजीत भट्टाचार्य, गीतकार और कॉमेडियन वरुण ग्रोवर, अभिनेता रजत कपूर, तमिल सॉन्ग राइटर वैरमुत्थु, मलयालम अभिनेता मुकेश माधवन, गणेश आचार्य, राकेश सारंग पर भी यौन उत्पीड़न या छेड़छाड़ के आरोप लगे. इनमें से कई लोगों ने बयान जारी कर इन आरोपों का खंडन भी किया और सफाई दी.