logo-image

#MeToo: दिलीप कुमार संग काम कर चुकी एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती, 6 साल की उम्र में हुआ था रेप

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने एक #MeToo अभियान शुरू किया, जिसके तहत दुनियाभर की महिलाएं यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही हैं।

Updated on: 23 Mar 2018, 02:26 PM

नई दिल्ली:

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने एक #MeToo अभियान शुरू किया, जिसके तहत दुनियाभर की महिलाएं यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही हैं। सेलिब्रिटीज से लेकर आम लोग अपनी कहानियां साझा कर रहे है।

इस फेहरिस्त में 1950 के दशक में हिंदी सिनेमा की मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट रही एक्ट्रेस डेज़ी ईरानी का नाम जुड़ गया है। 60 साल बाद डेज़ी ने अपनी आपबीती सुनाई जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक डेज़ी ईरानी ने कहा, उनके अभिभावक ने उनके साथ बलात्कार किया था। जिस वक़्त डेज़ी के साथ यह हुआ तब वह सिर्फ 6 साल की थीं।

एक फिल्म की शूटिंग के लिए वह शख्स उन्हें मद्रास ले गया और होटल के कमरे में उनका रेप किया। उन्होंने आगे कहा, 'उसने मुझे बेल्ट से मारा और धमकी दी।

और पढ़ें: CDR केस में जैकी श्रॉफ की पत्नी का नाम, साहिल खान ने पोस्ट की वीडियो

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के साथ फिल्मों में नज़र आ चुकी डेज़ी ईरानी ने कहा, 'वह आदमी अब मर चुका है। मेरी मां मुझे स्टार बनाना चाहती थी। मराठी फिल्म से मैंने अपने सफर की शुरुआत की थी। मद्रास में मेरे साथ जो वाकया हुआ वे मुझे सिर्फ कुछ ही हिस्सों में याद है। मगर वे दर्द और उसका मुझे बेल्ट से मारना अच्छे से याद है। मैं सालों तक अपनी मां को यह बात बता नहीं पाई थी।

डेज़ी अपने सिनेमाई सफर में 'जागते रहो', 'बूट पॉलिश' जैसी 50 से ज्‍यादा फिल्‍मों में नज़र आ चुकी है। वह अपने जमाने के सुपरस्टार राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद, वैजंती माला और मीना कुमारी आदि के साथ काम कर चुकी है। 

और पढ़ें: बर्थडे: कंगना ने पहली फिल्म के लिए दिए थे 20 ऑडिशन, पढ़ें खास बातें