logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव से पहले हो रही है कई राजनीतिक बायोपिक फिल्म रिलीज

राजनीतिक हस्तियों के जीवन से प्रेरित कई सारी फिल्में और वेब सीरीज 11 अप्रैल से शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव से पूर्व रिलीज होने वाली हैं.

Updated on: 21 Mar 2019, 09:51 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीवन पर बनी फिल्म और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमय मौत पर निर्मित एक फिल्म सहित कई ऐसी फिल्में आम चुनाव से पूर्व पर्दे पर रिलीज होने वाली हैं. राजनीतिक हस्तियों के जीवन से प्रेरित कई सारी फिल्में और वेब सीरीज 11 अप्रैल से शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव से पूर्व रिलीज होने वाली हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी- राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार उमंग कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात के मुख्यमंत्री से शुरू होकर 2014 के आम चुनाव में ऐतिहासिक जीत और प्रधानमंत्री बनने तक की उनकी राजनीतिक यात्रा को दिखाया गया है. यह फिल्म पांच अप्रैल को रिलीज होने वाली है.

फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय मोदी की भूमिका में हैं. इसमें बोमन ईरानी, दर्शन कुमार, वहीदा रहमान, मनोज जोशी और बरखा बिष्ट-सेनगुप्ता भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

मोदी : द जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन-  फिल्म 102 नॉट आउट के निर्देशक उमेश शुक्ला मोदी पर एक वेब सीरीज बना रहे हैं, जिसमें मोदी के जीवन को एक प्रेरक और प्रभावी नेता के रूप में दिखाया गया है. 10 कड़ियों की यह श्रंखला अप्रैल में रिलीज होगी. एक सूत्र के अनुसार, इसका प्रीमियर प्रथम चरण के मतदान से पूर्व सात अप्रैल को होगा.

यह सीरीज 12 साल उम्र के मोदी से शुरू होगी और उनके किशोरावस्था से होते हुए युवावस्था और फिर प्रधानमंत्री बनने तक की यात्रा को दिखाएगी.

ताशकंद फाइल्स- ताशकंद फाइल्स तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के रहस्यमय निधन के इर्द-गिर्द घूमती है. इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है, और इसमें नसीरुद्दीन शाह और मिथुन चक्रवर्ती ने भूमिकाएं निभाई हैं. फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होगी.

शास्त्री का ताशकंद में पाकिस्तान के साथ एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के तत्काल बाद निधन हो गया था. यह समझौता 1965 का भारत-पाकिस्तान युद्ध समाप्त करने के लिए हुआ था.

ये भी पढ़ें: Birthday Special : बॉलीवुड की 'मर्दानी' रानी मुखर्जी मना रही हैं 40वां जन्मदिन

 माई नेम रागा-  अप्रैल में रिलीज होने वाली यह फिल्म कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीवन पर केंद्रित है. फिल्म का निर्देशन रूपेश पॉल ने किया है और इसमें कांग्रेस अध्यक्ष के आंतरिक जीवन की एक झलक पेश की गई है.

इस तरह की कुछ अन्य फिल्में भी कथित तौर पर रिलीज होने की कतार में हैं.