'संजू' में अपने किरदार को लेकर मनीषा कोइराला ने कहा- रणबीर कपूर से छोटा रोल...

एक्टर संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में उनकी मां और दिग्गज अभिनेत्री नसगिस दत्त का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री मनीषा कोइराला का कहना है कि वह अब रोमांटिक प्यार का इंतजार नहीं कर रहीं।

  |   Updated On : June 12, 2018 11:24 AM
मनीषा कोइराला (इंस्टाग्राम)

मनीषा कोइराला (इंस्टाग्राम)

मुंबई:  

एक्टर संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में उनकी मां और दिग्गज अभिनेत्री नसगिस दत्त का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री मनीषा कोइराला का कहना है कि वह अब रोमांटिक प्यार का इंतजार नहीं कर रहीं।

47 साल की एक्ट्रेस ने कहा, 'शायद स्त्री-पुरुष वाला प्यार मेरी किस्मत में नहीं है। अच्छा है। दोबारा किसी गलत रिश्ते में पड़ने से बेहतर मैं इस कटु सत्य को स्वीकार कर लूंगी। मैं कभी किसी पुरुष को मुझे दुखी करने की इजाजत नहीं दूंगीं।'

कैंसर से लड़ने के बाद नई जिंदगी पाने वाली अभिनेत्री ने कहा, 'चाहे मेरी निजी जिंदगी हो या मेरा करियर, मैं अब ऐसे समय में किसी गलत स्थिति का सामना नहीं कर सकती जब भगवान ने मुझे दूसरा मौका दिया है।'

ये भी पढ़ें: #Sanju: मनीषा कोइराला की इस तस्वीर को देख कंफ्यूज हुए फैंस, ऐसे किया रिएक्ट

पहले से ज्यादा समझदार और असाधारण रूप से खूबसूरत मनीषा ने कहा, 'मेरी दुनिया अलग हो गई थी। लेकिन फिर अनुभव ने मुझे और समझदार और सहनशील बनाया। जब आपका जीवन खतरे में होता है, आपको जिंदगी की असली कीमत तभी समझ में आती है।'

'संजू' में कैंसर रोगी का किरदार निभा रहीं मनीषा ने कहा, 'यह आसान नहीं था। उस दर्द, परेशानी और पीड़ा को दोबारा जीना आसान नहीं था। नरगिस जी का किरदार निभाने के लिए बहुत ज्यादा आत्मिक शक्ति की जरूरत होती है। लेकिन अंत में सब काम आया क्योंकि नरगिस जी एक प्रतिष्ठित हस्ती थीं। मैंने उन्हें जीने की कोशिश की है। मात्र उनके जैसा दिखना और उनके जैसे बाल संवारना ही पर्याप्त नहीं है।'

मनीषा ने कहा, 'मुझे उनका स्वभाव, उनकी रूह को समझना था। मेरी कोशिश कितनी सफल हुई है, इसका पता जल्द लग जाएगा।'

एक्ट्रेस का कहना है कि उनका ज्यादातर समय फिल्मों में उनके किरदारों की तैयारी करने में बीतता है।

'संजू' में अपनी संक्षिप्त भूमिका पर मनीषा ने सफाई दी, 'संजू' में शायद सभी महिला कलाकारों का किरदार रणबीर से छोटा है। रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया है, जिनके ऊपर फिल्म बनी है।'

ये भी पढ़ें: #Sanju: 'कर हर मैदान फतेह' में ड्रग्स की लत के खिलाफ लड़ाई लड़ने की कहानी

संजय दत्त के साथ कर रही हैं फिल्म

मनीषा, संजय दत्त के साथ 'प्रस्थानम' नाम की एक और फिल्म कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सहायक होने के बावजूद फिल्म में मेरा किरदार मजबूत है।

मनीषा संस्करण लिख रही हैं। मैं एक पेशेवर लेखक के साथ अपना संस्करण लिख रही हूं। यह किताब कैंसर में बचे या उन लोगों को प्रेरित करेगी जो यह सोचते हैं कि उन्हें नई जिंदगी मिली है।

शादी के 2 साल बाद लिया तलाक

गौरतलब है कि मनीषा की शादी नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहाल से 19 जून 2010 को हुई थी, लेकिन यह शादी ज्यादा दिन नहीं टिक सकी और 2012 में इस जोड़ी ने तलाक ले लिया।

कैंसर से लड़ी जंग

साल 2012 में ही मनीषा ओवरी कैंसर से पीड़ित हो गईं। उन्होंने मुंबई और यूएसए में अपना इलाज कराया। इसके बाद वह इस खतरनाक बीमारी से जीत गईं।

फिल्मी करियर की बात करें तो मनीषा ने 1991 में सुभाष घई निर्देशित फिल्म 'सौदागर' से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। यह उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म साबित हुई। पहली ही फिल्म ने कोइराला को रातोंरात हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया था। उन्होंने '1942: ए लव स्टोरी', 'मिलन', 'कच्चे धागे', 'मन' और 'लज्जा' समेत कई फिल्मों में काम किया।

(IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: तेजी से बढ़ रही अनिद्रा की समस्या, Insomnia से ऐसे पाएं छुटकारा

First Published: Tuesday, June 12, 2018 09:57 AM

RELATED TAG: Manisha Koirala,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो