logo-image

महाराष्ट्र के मंत्री रावल ने कहा- 'पद्मावती' को बैन किया जाए

रावल ने 'पद्मावती' फिल्म के सीन्स को लेकर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। साथ ही फिल्‍म में अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे रणवीर सिंह भी निशाने पर आ गए हैं।

Updated on: 22 Nov 2017, 06:17 AM

नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर बैन लगाने को लेकर कई राज्य सामने आ गए हैं। अब इस विवाद में महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल भी कूद पड़े हैं।

रावल ने 'पद्मावती' फिल्म के सीन्स को लेकर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। साथ ही फिल्‍म में अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे रणवीर सिंह भी निशाने पर आ गए हैं।

रावल ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) को भी एक पत्र लिखा है कि यह फिल्म जांच के लिए बनी विशेषज्ञ इतिहासकारों की समिति को दिखाई जाए। बीजेपी नेता ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है कि अगर ​इस फिल्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है, तो इसे बैन किया जाए।

और पढ़ें: PHOTOS: 'स्वैग से स्वागत' करने वाले टाइगर-कैट के बोल्ड डांस मूव्स सोशल मीडिया पर वायरल

उन्होंने कहा कि फिल्म में यदि किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक दृश्य हैं, तो इसे रिलीज होने से पहले ही हटा दिया जाना चाहिए।

रावल ने पूछा, 'अल्लाउद्दीन खिलजी को हीरो की तरह कैसे प्रोजेक्ट कर सकते हैं. वो विलेन था, क्रूर शासक था। बेस्ट विलेन का अवॉर्ड पाने के लिये रणवीर सिंह ने अल्लाउद्दीन खिलजी का रोल किया है।'

दरअसल, फिल्म के विरोध की वजह इतिहास से छेड़छाड़ बताई जा रही है। राजस्थान की करणी सेना और राजपूत समाज का मानना है कि तथ्यों को तोड़ मरोड़कर फिल्म में पेश किया जा रहा है। 'पद्मावती' में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

और पढ़ें: IFFI 2017: राहुल रवैल बोले- फिल्म महोत्सव का बहिष्कार करना पागलपन है