BREAKING NEWS
  • डोनाल्‍ड ट्रंप ने यूं ही नहीं छेड़ी कश्‍मीर पर मध्‍यस्‍थता की बात, इस खतरनाक प्‍लान पर काम कर रहा अमेरिका- Read More »
  • ​​​​​पेटीएम (Paytm) के जरिए मिलेगा इंस्टेंट लोन, ग्राहकों और मर्चेंट्स को होगा बड़ा फायदा- Read More »
  • Gold Price Today: सोने और चांदी में आज तेजी रहेगी या गिरावट, जानिए दिग्गज एक्सपर्ट का नजरिया- Read More »

बॉलीवुड में एंट्री के लिए तैयार हैं शोले के 'सांभा' मेकमोहन की बेटियां, जानिए डिटेल

IANS  |   Updated On : May 17, 2019 02:26 PM

नई दिल्ली:  

मैक मोहन की दो बेटियां हैं. एक बेटी का नाम मंजरी और दूसरी का नाम विनती माकीजानी है. मंजरी और विनती अब बॉलीवुड में आने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. स्केटबोर्डिग पर बनी फीचर फिल्म 'डेजर्ट डॉल्फिन' पर ये दोनों नजर आएंगी. रमेश सिप्पी की फिल्म 'शोले' में मैकमोहन ने सांभा के किरदार को निभाया था जिसे आज भी लोग याद करते हैं. साल 2010 में मैक मोहन का निधन हो गया.

फिल्म 'डेजर्ट डॉल्फिन' महिला सशक्तीकरण पर बनी एक फिल्म है जिसकी कहानी को मंजरी और विनती ने मिलकर लिखा है और मंजरी स्वयं इस फिल्म की निर्देशक भी हैं और विनती फिल्म की निर्माता हैं.

फिल्म की कहानी राजस्थान के एक छोटे से गांव में रहने वाली 16 वर्षीय प्रेरणा की है. प्रेरणा की मुलाकात जब 34 साल की जेसिका से होती है तब सारी बाधाओं को पार कर स्केटिंग करने का साहस उसे मिलता है. जेसिका लॉस एंजेलिस की एक ग्राफिक आर्टिस्ट है जिसे जिंदगी में खुशियों की तलाश है.

मंजरी ने एक बयान में कहा, "लॉस एंजेलिस में रहने के दौरान स्केट कल्चर और स्केटर्स के बारे में जानने का मुझे मौका मिला. एकबार मैंने ऑनलाइन एक वीडियो देखा जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से स्केटबोर्डिग के माध्यम से मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव में बदलाव आए हैं. मैंने इस चीज को नोटिस किया. "

View this post on Instagram

#makijanysisters #BTS #filmmaking #womeninFilm #director #producer #writer 🧿🖤

A post shared by Manjari Makijany (@manjarimakijany) on Apr 26, 2019 at 7:14am PDT

मंजरी ने आगे कहा, "जब मैंने इसे लेकर और रिसर्च किया और उस गांव के स्केटर्स से मिली तो मुझे एहसास हुआ कि ये अफगानिस्तान में स्केटिस्तान से प्रेरित हैं. साल 2016 में मैंने इस बारे में और पता लगाना शुरू कर दिया. स्केटिंग और सामाजिक परिवर्तन के बीच के रिश्ते का मैंने बारीकि से अध्ययन किया."

फिल्म के बारे में विनती ने कहा, "यह स्केटबोर्ड पर आधारित भारत की पहली फिल्म है."

मंजरी पिछले 12 सालों से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं और तीन शॉर्ट फिल्मों का निर्देशन भी किया है. वह किस्ट्रोफर नोलन, पेंटी जेंकिन्स और विशाल भारद्वाज जैसे फिल्म निर्माताओं के साथ भी काम कर चुकी हैं.

मंजरी ने 'डंर्किक', 'द डार्क नाईट राइसेस' 'वंडर वोमैन' और 'मिशन इम्पॉसिबल' जैसी फिल्मों में इन निर्माताओं के सहायक के तौर पर काम कर चुकी हैं.

बॉलीवुड में भी मंजरी 'सात खून माफ' और 'वेक अप सिड' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

First Published: Friday, May 17, 2019 02:24 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Mac Mohan, Manjari And Vinati Makijany, Bollywood, Sholay,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो