VIDEO: इन फिल्मी गानों के साथ सेलिब्रेट करें Friendship Day

आज हर जगह फ्रेंडशिप डे धूमधाम से मनाया जा रहा है.. तो देर किस बात की आप भी इन गानों के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करें।

  |   Updated On : August 06, 2017 11:13 AM

मुंबई:  

'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...', 'तेरे जैसा यार कहां..' और 'चढ़ी मुझे यारी तेरी ऐसी' ऐसे कई हिट गाने हैं, जो बताते हैं कि दोस्ती जैसा प्यारा रिश्ता कितना मजबूत होता है। वैसे तो बॉलीवुड की कई फिल्में हैं, जिसमें दोस्ती पर आधारित हैं। ठीक उसी तरह कई हिंदी गाने भी हैं, जो खासकर दोस्ती के ऊपर बनाए गए हैं। आज हर जगह फ्रेंडशिप डे धूमधाम से मनाया जा रहा है.. तो देर किस बात की आप भी इन गानों के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करें।

तेरे जैसा यार कहां (याराना)

अमिताभ बच्चन ने भले ही 'शोले' फिल्म में गब्बर यानी अमजद खान के साथ खूब लड़ाई की, लेकिन साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म 'याराना' में दोनों ने दोस्ती के रिश्ते को बखूबी निभाया। किशोर कुमार की आवाज में यह गाना तेरे जैसा यार कहां... आपके दिल को छू लेगा।

ये भी पढ़ें: ...जब बॉलीवुड ने कहा 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' 

ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे (शोले)

हम आज भी 'शोले' (1975) फिल्म का ये गाना जरूर गुनगुनाते हैं। जब भी किसी दोस्त को ये बताना होता है कि वह हमारे जिंदगी में कितनी अहमियत रखता है.. बस इस गाने को सुना देते हैं। अमिताभ और धमेंद्र की एक्टिंग और फिल्म में दिखी उनकी बॉन्डिंग इस रिश्ते और गाने को और भी मजबूत कर देती है।

ये भी पढ़ें: 'जब हैरी

मेट सेजल': अपना ही रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके शाहरुख

जाने क्यों दिल जानता है (दोस्ताना)

14 नवंबर 2008 को रिलीज हुई फिल्म 'दोस्ताना' की कहानी भी दोस्ती पर आधारित है। इस फिल्म को अभिषेक, जॉन और प्रियंका पर बखूबी फिल्माया गया है।

जानें नहीं देंगे तुझे (3 इडियट्स)

अगर आपको जानना है कि गम और खुशी होनों परिस्थितियों में दोस्त का साथ कैसे देते हैं तो '3 इडियट्स' फिल्म जरूर देखें। मस्ती करने से लेकर दोस्त की जान बचाने तक, दोस्त के लिए उसकी गर्लफ्रेंड भगाने और उसके पिता से भी टक्कर लेने का काम एक दोस्त कर सकता है। इन फिल्मों ने बताया है कि लाइफ की रेसिपी में दोस्ती के मसाले होना बहुत जरूरी है।

चढ़ी मुझे यारी जैसे दारू देसी (कॉकटेल)

13 जुलाई 2012 को रिलीज हुई फिल्म 'कॉकटेल' में दीपिका पादुकोण, डायना पेंटी और सैफ अली खान दोस्त बने थे। तीनों के बीच काफी अच्छी केमिस्ट्री दिखाई गई। इस फिल्म का गाना 'चढ़ी मुझे यारी तेरी ऐसी' काफी हिट सॉन्ग है।

ये भी पढ़ें: भारत को घेरने के लिए नेपाल की असुरक्षा को हवा दे रहा चालबाज चीन

First Published: Sunday, August 06, 2017 10:59 AM

RELATED TAG: Friendship Day,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो