logo-image

Birthday Special: जिन्दगी के कई रूप देखने वाली लीज़ा रे करती हैं समय को सलाम, जानें उनके बारे में

लीसा को साल 2009 में मल्टी मायलोमा का पता चला था.

Updated on: 04 Apr 2019, 09:21 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीज़ा रे (Lisa Ray) का जन्म 4 अप्रैल, 1972 टोरंटो, कनाडा में हुआ था. एक्ट्रेस लीज़ा रे ने 'कसूर' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्हें देख कर उनकी उम्र का का अंदाजा लगाना मुश्किल है लेकिन आपको बता दें कि लीजा आज 47 साल की हो गई हैं. 16 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपना करियर शुरू करने वाली लीज़ा की जिंदगी उस समय बदल गई थी, जब उन्हें कैंसर का पता चला. लिज़ा रे इस खतरनाक बीमारी से जीती ही नहीं बल्कि 2 बेटियों की मां भी हैं.

यह भी पढ़ें- Birthday Special: बॉलीवुड के बाद राजनीति में भी अपना परचम लहराने वालीं जयाप्रदा, जानें उनकी जिंदगी का सफर

साल 2009 में लीज़ा को मल्टी मायलोमा का पता चला था. यह प्लाज्मा कोशिकाओं के रूप में जाने जाने वाले श्वेत रक्त कोशिकाओं का एक कैंसर है, जो एंटीबॉडीज उत्पन्न करता है. लीसा ने 2010 में स्टेम सेल ट्रांसप्लांट के बाद कैंसर से निजात पाई थी. लीज़ा रे कहती हैं कि समय हमारे जीवन के अनमोल पलों का एक माप है.

यह भी पढ़ें- अक्षय कुमार की हीरोइन एमी जैक्सन शादी से पहले हुईं प्रेग्नेंट, देखें फोटो

एक कैंसर ग्रेजुएट के रूप में मैं समय की कीमत पहले से कहीं अधिक समझती हूं. आज दुनिया में सबसे अधिक कीमती चीज समय है. लीज़ा रे का इलाज आज भी जारी है, और वो सिर्फ जूस, स्मूदिज़ और सब्ज़ियां ही खाती हैं. कैंसर जैसी घातक बीमारी पर विजय पाने के बाद लीज़ा रे ने अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करते हुए साल 2012 में शादी की थी.

यह भी पढ़ें- Birthday Special: बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन के वो फेमस गाने जो आपको 90s की याद दिला दें, देखें VIDEO

लिज़ा रे 2018 में 2 बच्चियों की मां बन गई है. लीजा और पति जैसन सरोगेसी से माता-पिता बने थे. लिज़ा कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी है. उनमें से 'वाटर' और 'वीरप्पन' काफी सुर्खियों में आई थी.