BREAKING NEWS
  • पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस समेत ममता बनर्जी के बयानों पर बीजेपी ने जताया दुख- Read More »
  • अगस्ता वेस्टलैंड: राजीव सक्सेना की अंतरिम जमानत 25 फरवरी तक बढ़ी- Read More »
  • UNSC में पुलवामा हमले जिक्र ना हो इसके लिए चीन ने लगाया था अड़ंगा !- Read More »

Kedarnath Movie Review: सारा खान ने किया इंप्रेस, लेकिन यहां कमजोर हो गई फिल्म

Vikas Radhesham  |   Updated On : December 07, 2018 02:53 PM
'केदारनाथ' में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान (ट्विटर फोटो)

'केदारनाथ' में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान (ट्विटर फोटो)

मुंबई:  

बॉलीवुड स्‍टार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) एक बार फिर नए तेवर और कलेवर में फैंस के बीच आए हैं. इस बार फिल्म का नाम है, 'केदारनाथ' (Kedarnath). तीर्थस्थल केदारनाथ में रह रहे मंसूर (सुशांत सिंह राजपूत) और मुक्कु (सारा अली खान) की कहानी है 'केदारनाथ'. जहां मुक्कु केदारनाथ के पंडितजी की बेटी है, वहीं मंसूर पिट्ठू है. यहां प्रेम कहानी की शुरुआत लड़की की तरफ से होती है, लेकिन कुछ मुलाकातों के बाद मंसूर भी अपना दिल दे बैठता है, लेकिन दुर्भाग्यवश उनके प्रेम कहानी की खबर जल्द ही परिवार वालों को सामने आ जाती है और अगले ही दिन मुक्कु की शादी कहीं और पक्की कर दी जाती है.

गुस्से से भरकर मुक्कु के पिताजी कहते हैं- 'नहीं होगा ये संगम, फिर चाहे प्रलय ही क्यों ना आ जाए..' और फिर मुक्कु कहती है- 'तो जाप करुंगी दिन-रात की आए..'. फिर क्या था, बादल फट पड़ते हैं और मंसूर-मुक्कु के गांव में जल प्रलय आ जाता है.

ये भी पढ़ें: डेट आ गई सामने, मुंबई में इस तारीख को होगी #NickYanka की वेडिंग रिसेप्शन पार्टी

अभिषेक कपूर ने 2013 में केदारनाथ में आए विनाशकारी प्राकृतिक आपदा पर आधारित एक प्रेम कहानी गढ़ी है, लेकिन फिल्म की पटकथा काफी कमजोर है, जो खासकर फिल्म के फर्स्ट हॉफ को बहुत ही सुस्त बनाती है. फिल्म के लेखक और निर्देशक ने पर्यावरण को होने वाले खतरे को भी कहानी में शामिल किया है, लेकिन उसे कहीं बीच में ही छोड़ दिया. फिल्म का निर्देशन काफी कमजोर है और कुछ नया देखने को नहीं मिलता.

अभिनय की बात करें तो केदारनाथ पूरी तरह से सारा अली खान की फिल्म है. केदारनाथ (Kedarnath) से सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है और 'केदारनाथ (Kedarnath) को देखकर साफ हो जाता है कि सारा अली खान के आगे ब्राइट फ्यूचर है.

सारा अली खान एक्टिंग में बहुत सधी हुई हैं और स्क्रीन पर काफी क्यूट भी दिखती हैं. सुशांत सिंह राजपूत हमेशा की तरह अच्छी एक्टिंग करते नजर आते हैं. सुशांत ने मंसूर के किरदार को स्क्रीन पर बखूबी उतारा है. बाकी फिल्म में कोई एक्टर या कैरेक्टर ऐसा नहीं है, जिसने कुछ हटकर किया हो.

केदारनाथ (Kedarnath) का म्यूजिक एवरेज है और फिल्म में गाने थकाने का काम करते हैं. डायरेक्शन के मोर्चे पर अभिषेक कपूर गच्चा खा गए हैं. फिल्म का बजट लगभग 35 करोड़ रु. बताया जाता है, लेकिन कमजोर कहानी और सामान्य फिल्म होने की वजह से 'केदारनाथ' से बड़ी उम्मीदें कम ही हैं, क्योंकि फिल्म न तो प्रेम कहानी के तौर पर छूती है और न ही त्रासदी आधारित विषय पर बनी सॉलिड फिल्म ही है.

फिल्म 'केदारनाथ' को न्यूज़ नेशन देता है 2 स्टार

First Published: Friday, December 07, 2018 02:51 PM

RELATED TAG: Kedarnath, Sara Ali Khan, Sushant Singh Rajput,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो