logo-image

'पद्मावत' जैसे विवाद पर इंडस्ट्री के रवैये से नाखुश हैं शर्मिला टैगोर

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर इंडस्ट्री का समर्थन ज्यादा ना मिलने पर पुराने जमाने की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने दुख जताया।

Updated on: 18 Jan 2018, 07:42 PM

नई दिल्ली:

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर इंडस्ट्री के रवैये को लेकर पुराने जमाने की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि समर्थन करने पर मिलने वाली प्रतिक्रिया के डर से इंडस्ट्री के लोग इस मुद्दे पर बोलने से कतरा रहे हैं।

शर्मिला टैगोर ने कहा, 'आज अगर आप बोलते हैं, तो उस पर तुरंत प्रतिक्रिया मिलती है और इससे आपकी फिल्म प्रभावित हो सकती है। लोग हिंसा और दंगे के डर से फिल्म देखमे नहीं जाएंगे।

अपनी बेटी सोहा अली खान की किताब की लॉन्च के मौके पर शर्मिला ने कहा, 'फिल्म के निर्माता भी इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते क्योंकि इस बिजनेस पर असर पड़ता है। इसलिए ज्यादा वीरता नहीं दिखाते। हर कोई अपना बिजनेस देख रहा है। उऩ्हें लगता है सब ठीक हो जाएगा।

उन्होनें कहा, ' यह बहुत निराशाजनक है। आपने एक फिल्म बनाई है और हर किसी ने मेहनत से काम किया है, यह उनका करियर है। सभी कलाकार फिल्म की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अगर यह अच्छा नहीं चलती है, तो उन्हें भी प्रभावित होगा।'

दिग्गज अदाकारा ने कहा इंडस्ट्री को प्रभावित करने वाले इस मुद्दे को समस्या की तरह लेने की बजाय सभई निर्माता सभी अपनी समस्या को खत्म कर रहे हैं।

बड़े निर्माताओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ' सभी बड़े निर्माता फोन उठाते हैं और अपनी समस्या को हल करने के लिए संबंधित मंत्रियों या अधिकारियों से बात करते हैं। इस तरह से इंडस्ट्री को ज्यादा लाभ नहीं मिलता है अगर सब लोग एक साथ आते हैं, तो शायद एक कानून लागू किया जाएगा, एक मिसाल निर्धारित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'करण जौहर, भंसाली जैसे निर्माता अपनी -अपनी समस्याओं को सुलझाते है।

बता दें कि 'पद्मावत' पर राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात में प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अंतरिम रोक लगा दी है। फिल्म 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज होगी। सियासी पचड़ों में फंसी यह फिल्म के खिलाफ राजनीतिक जगत से भी आवाजें उठ रही है।

'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में मूवी की रिलीज रोकने की मांग हो रही है।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पहले 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवाद बढ़ता देख इसकी रिलीज टाल दी गई। आरोप है कि इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है।

इसे भी पढ़ेें: बिहार में करणी सेना ने सिनेमा हॉल में की तोड़फोड़, 'पद्मावत' के फाड़े पोस्टर