logo-image

IPL सट्टेबाजी मामला: अरबाज़ के बाद सामने आया साजिद खान का नाम, बुकी सोनू जलान ने किया खुलासा

कुछ समय पहले गिरफ्तार हुए सट्टेबाज सोनू जलान अका सोनू बाटला ने अरबाज़ के बाद एक बॉलीवुड निर्माता का नाम सामने आया है।

Updated on: 05 Jun 2018, 08:44 PM

मुंबई:

पिछले दिनों सलमान के भाई अरबाज़ खान का नाम आईपीएल सट्टेबाज़ी में सामने आया था।

पूछताछ के दौरान एक्टर और प्रोड्यूसर अरबाज़ ने अपने सनसनीखेज़ खुलासे में कबूल किया कि उन्होंने सट्टा लगाया था और करोड़ों रुपये गंवा दिए थे।

अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था। कुछ समय पहले गिरफ्तार हुए सट्टेबाज सोनू जलान अका सोनू बाटला ने अरबाज़ के बाद एक और बॉलीवुड निर्माता का नाम लिया है। 

बुकी सोनू जलान ने फराह खान के भाई साजिद का नाम लिया है।

 ठाणे के एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुखिया प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस मामले में सट्टेबाज सोनू जालान के साथ पूछताछ में साजिद खान का नाम भी आया है।

सट्टेबाज ने बताया कि साजिद खान सात साल पहले क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाते थे।

कोरियोग्राफर फराह खान के भाई साजिद खान अभिनेता भी हैं और उन्होंने 'हे बेबी' , 'हाउसफुल-1' , 'हाउसफुल-2' जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है।

अभी साजिद को समन नहीं भेजा गया है और पुलिस निर्माता को पूछताछ के लिए बुला सकती है। 

माना जा रहा है कि जालान के अलावा अरबाज ने भी कई बॉलीवुड हस्तियों के नाम लिए हैं जो क्रिकेट में सट्टेबाजी में शामिल हैं और इन्हें भी जल्द ही समन भेजा जा सकता है।

सीबीआई इस मामले की जांच पर निगाह रखे हुए है। एजेंसी आईपीएल में सट्टेबाजी के मामलों की पहले जांच कर चुकी है।

और पढ़ें: अरबाज़ खान ने कबूली सट्टेबाजी की बात, पिछले साल हारे करोड़ों रुपये

क्या है मामला ?

एईसी की टीम अरबों रुपये की सट्टेबाजी से जुड़े मामले में पिछले पांच-छह सालों से जांच कर रही है। अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था और जांच के दौरान उन्हें बुकी सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला से आमना-सामना करवाया गया। 

अरबाज ने कबूल किया था कि इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में उन्होंने सट्टा लगाया था, बल्कि हाल ही में समाप्त हुए इस सीरीज में एक बड़ी राशि भी गंवाई और इस आदत ने मलाइका के साथ उसके वैवाहिक जीवन को भी प्रभावित किया था।

अरबाज का नाम सबसे पहले जालान से हिरासत में पूछताछ के दौरान सामने आया था और जालान ने एक डायरी में अरबाज का नाम और आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त उसके और अन्य लोगों के साथ फोटो भी दिखाई थी, जिसके बाद पुलिस ने अरबाज को समन जारी किया था।

अरबाज ने कहा है कि वह पिछले पांच-छह वर्षो से जालान को जानते हैं, वहीं जालान से प्राप्त डायरी और अन्य कागजात से सट्टेबाजी करने वाले कुछ जाने-माने लोगों के नाम भी सामने आए हैं।

और पढ़ें: IPL सट्टेबाजी मामला: मैच में सट्टा लगाते थे अरबाज़, मलाइका के साथ तलाक की भी थी ये बड़ी वजह