logo-image

IFFI 2017: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राजकुमार राव पर साधा निशाना, दिया करारा जवाब

चमकते सितारों के साथ गोवा में 48 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज हुआ। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को न्यूटन फेम एक्टर राजकुमार राव की एक बात रास नहीं आई।

Updated on: 21 Nov 2017, 02:59 PM

नई दिल्ली:

चमकते सितारों के साथ गोवा में 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज हुआ शाहरुख़ खान से लेकर ए आर रहमान तक कई दिग्गज सितारें फेस्टिवल में शिरकत करने पहुंचे

फिल्म जगत के अलावा राजनीतिक हस्तियां भी मौजूद रही। 'न्यूटन' फेम एक्टर राजकुमार राव और एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने इस कार्यक्रम को होस्ट किया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने जहां भारत को रंगारंग संस्कृति और उत्सव प्रियता का देश बताया, वहीं उन्हें एक्टर राजकुमार राव की एक बात रास नहीं आई।

फेस्टिवल की ओपनिंग फिल्म ईरानी डायरेक्टर माजिद मजीदी की 'बियॉन्ड द क्लाउड' से शुरुआत हुई। इसके सिलसिले में राजकुमार राव ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मजीदी ईरानी हैं और उनका हमारी केंद्रीय मंत्री से एक कनेक्शन है, क्योंकि उनके नाम में भी इरानी आता है।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा ने रिलीज किया 'ब्रेथलेस' गाना, स्मॉग से बिगड़ी दिल्ली की हालत पर केजरीवाल पर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी पर अकसर असहनशीलता का आरोप लगता है, लेकिन बीजेपी के मंत्री का मजाक करने पर आप बिलकुल सही सलामत हैं, किसी ने आपकी टांगें नहीं तोड़ीं।

ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी इस मौके पर फिल्म की पूरी टीम भी मौजूद थी। बियॉन्ड द क्लाउड में कलाकार से लेकर संगीत व डायलॉग तक भारतीयों के हैं। एआर रहमान ने संगीत दिया है, वहीं विशाल भारद्वाज ने इसके डायलॉग लिखे हैं। इस फिल्म में शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान भी है

ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी ने कहा कि वह अपने देश की तुलना में भारत में अधिक मशहूर हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि वह सत्यजीत रे के काम के प्रशंसक हैं और वह हमेशा से भारतीय कहानी बताना चाहते थे।

मजीदी ने अपनी पहली भारतीय परियोजना 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' की स्क्रीनिंग से पहले कहा, 'यहां भारतीय कलाकारों और सभी दिग्गज भारतीय नामों के बीच होना मेरे लिए यह सम्मान की बात है। मैने भारत के प्रसिद्ध निर्देशक सत्यजीत रे के जरिए भारतीय सिनेमा को जाना और मेरा सपना था कि मैं भारत में फिल्म बनाऊं।'

इस फिल्म के साथ सोमवार को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 48वें संस्करण का आगाज हुआ। यह महोत्सव 28 नवंबर तक चलेगा। 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है।

और पढ़ें: गुरुग्राम: सात साल की बच्ची की डेंगू से मौत, अस्पताल ने थमाया 16 लाख का बिल