logo-image

IIFA 2018: तस्वीरों में देखिये आईफा अवार्ड के विनर्स की पूरी लिस्ट!

श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने 'मॉम' में उनके उत्कृष्ट परफॉर्मेस के लिए मिला पुरस्कार ग्रहण किया। वह पुरस्कार लेते समय काफी भावुक नजर आए।

Updated on: 25 Jun 2018, 06:31 PM

मुंबई:

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2018 (आईफा) के 19वें संस्करण में अभिनेता इरफान खान को फिल्म 'हिंदी मीडियम' और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को 'मॉम' में बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता एवं अभिनेत्री के पुरस्कारों से नवाजा गया।

श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने 'मॉम' में उनके उत्कृष्ट परफॉर्मेस के लिए मिला पुरस्कार ग्रहण किया। वह पुरस्कार लेते समय काफी भावुक नजर आए।

भावुक बोनी ने पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा, 'मैं यह पुरस्कार मॉम की पूरी टीम को समर्पित करता हूं।'

वहीं न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे इरफान खान का पुरस्कार हैदर में उनकी को-स्टार रह चुकी श्रद्धा कपूर ने स्वीकार किया।

पुरस्कार समारोह में दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना, शशि कपूर और श्रीदेवी को सम्मानित किया गया।

विनोद खन्ना का पुरस्कार दिग्गज फिल्मकार रमेश सिप्पी ने ग्रहण किया। शशि कपूर का पुरस्कार ऋषि कपूर ने लिया।

वहीं, अभिनेता अनिल कपूर और बोनी समारोह में श्रीदेवी की बात करते हुए काफी भावुक हो गए।

बोनी ने नम आंखों से कहा, 'मेरे मन में आज मिली-जुली भावनाएं है। मैं उन्हें (श्रीदेवी) अपने जीवन के हर मिनट..हर सेकंड याद करता हूं। मुझे अभी भी लगता है कि वह यहां हैं। मैं चाहता हूं कि आप सभी जाह्न्वी का उसी तरह समर्थन करें जैसे आपने उसकी मां का किया था।'

अनुपम खेर को आउटस्टैडिंग अचीवमेंट पुरस्कार से अनिल कपूर ने सम्मानित किया

अनुपम ने कहा, 'यह बहुत अच्छी भावना होती है जब आपके अपने साथी आपकी उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं और यह मेरी यात्रा का अंतराल बिंदु है और मेरी यात्रा का दूसरा पड़ाव शुरू हो रहा है। यह मेरी 500वीं फिल्म के साथ शुरू हो गया है।'

थाईलैंड के बैंकॉक स्थित सियाम निरामित थिएटर में रविवार को आयोजित आईफा 2018 में 'तुम्हारी सुल्लू' ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता जबकि 'हिंदी मीडियम' के लिए साकेत चौधरी को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला।

‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’ के लिए अदाकारा मेहेर विज को सर्वश्रेष्ठ सह - कलाकार (महिला) और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ‘ मॉम ’ के लिए सर्वक्ष्रेष्ठ सह - कलाकार (पुरुष) का पुरस्कार दिया गया।

वहीं कोंकणा सेन शर्मा को फिल्म अ डेथ इन द गुंज के लिए बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का अवार्ड मिला।

निर्देशक करण जौहर और एक्टर रितेश देशमुख ने इस अवॉर्ड समारोह को होस्ट किया था। वहीं 20 साल बाद दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने स्टेज डांस शो किया था। बता दें कि इस बार दस साल बाद आईफा बैंकॉक में आयोजित किया गया। 

इसे भी पढ़ें: रुबीना दिलैक ने अभिनव को शादी के लिए किया था प्रपोज, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात