logo-image

B'day: जब फिल्मों से निकाल दी गई थीं विद्या बालन, हिंदी सिनेमा में ऐसे बदल डाली 'अभिनेत्री' की परिभाषा

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन 1 जनवरी को 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 12 साल के फिल्मी करियर में उन्हें कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं.

Updated on: 01 Jan 2019, 04:26 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) 1 जनवरी को 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 12 साल के फिल्मी करियर में उन्हें कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं. विद्या (Vidya) ने महज 16 साल की उम्र में टीवी से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

विद्या ने 'हम पांच' में राधिका का रोल प्ले किया था. इसके बाद उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा. विद्या के करियर में एक ऐसा वक्त भी आया था, जब उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया गया था.

ये भी पढ़ें: जूही चावला ने नए साल पर परिवार के लिए कर दिया कुछ ऐसा, फोटो शेयर कर लोगों को दी ये सलाह

विद्या की पहली फिल्म 'परिणीता' जब रिलीज हुई, तब उनकी एक्टिंग की खूब वाहवाही हुई. लेकिन क्या आपको पता है कि उन्हें पहला रोल 40 स्क्रीन टेस्ट और 17 मेकअप शूट्स के बाद मिला था.

विद्या ने हिंदी फिल्मों में अभिनेत्री की परिभाषा को बदल डाला. फिर चाहे वह 'डर्टी पिक्चर' में सिल्क का किरदार हो या फिर 'नो वन किल्ड जेसिका'. विद्या ने 'बेगम जान', 'कहानी', 'इश्किया' और 'हमारी अधूरी कहानी' जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 12: दीपिका कक्कड़ से हारने के बाद श्रीसंत ने कही दिल को छू लेने वाली बात

विद्या ने साल 2012 में जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली. वह बहुत जल्द साउथ इंडियन सिनेमा के मशहूर नाम नंदमूरि तारक रामाराव (NTR) की बायोपिक में नजर आएंगी. इस फिल्म में वह एनटीआर की पत्नी बासवतारकम का रोल प्ले करेंगी.