logo-image

ये हैं वो पांच फिल्में, जब आलिया भट्ट की एक्टिंग को दर्शकों ही नहीं, आलोचकों ने भी जमकर सराहा

आलिया बहुत जल्द 'कलंक' फिल्म में नजर आने वाली है, जिसका टीजर सोशल मीडिया पर हिट हो गया है.

Updated on: 15 Mar 2019, 06:01 PM

मुंबई:

अगर बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस के बारे में बात करें तो सबसे पहले आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का नाम आता है. कभी सेंस ऑफ ह्यूमर के कारण 'आलू' (आलिया) का मजाक उड़ाने वाले लोग आज उनकी दमदार एक्टिंग की जमकर तारीफ करते हैं. 'गली ब्वॉय' (Gully Boy) में 'स्वैग' वाली स्माइल से सभी को दीवाना बनाने वाली ये एक्ट्रेस बहुत जल्द 'कलंक' (Kalank) फिल्म में नजर आने वाली है, जिसका टीजर सोशल मीडिया पर हिट हो गया है. दर्शकों को पूरी उम्मीद है कि आलिया अपनी पहले की फिल्मों की तरह इस मूवी में भी अपना बेस्ट देंगी, लेकिन उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके द्वारा निभाए गए उन किरदारों के बारे में फिर से याद दिलाने जा रहे हैं, जिन्हें आप कभी भुला नहीं सकते...

हाईवे (Highway)

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने भले ही 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' (Student Of The Year) फिल्म से साल 2012 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था, लेकिन उन्हें 2014 में रिलीज हुई 'हाईवे' (Highway) से सराहना मिलनी शुरू हुई. इस मूवी में आलिया ने 'वीरा' नाम की लड़की का किरदार निभाया था. उनकी सधी हुई एक्टिंग और बिना मेकअप वाला लुक फैंस को पसंद आया. बताया जाता है कि इसी फिल्म के बाद लोगों ने यह माना कि आलिया भी बॉलीवुड में लंबी पारी तक टिकी रहेंगी.

ये भी पढ़ें: 'कलंक' के मेकर्स ने दिया आलिया भट्ट को बर्थडे गिफ्ट, रिलीज किया उनका ये खूबसूरत पोस्टर

उड़ता पंजाब (Udta Punjab)

'हाईवे' (Highway) के बाद आलिया ने कई फिल्में की, लेकिन 2016 में रिलीज हुई 'उड़ता पंजाब' (Udta Punjab) में एक बार फिर उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया. बालों में तेल लगाकर गुथी हुई चोटी और साधारण कपड़े पहने गांव वाली लड़की के रोल में आलिया छा गईं. उन्हें इस फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

राजी (Raazi)

इस फिल्म में आलिया ने पाकिस्तान की बहू और भारत की बेटी का किरदार निभाया था, जिसकी जमकर तारीफ हुई. आलिया ने दिखा दिया कि आंखों से ही देशभक्ति के जज्बे और दूसरे मुल्क में रहने वाले पति से प्यार को कैसे बयां किया जाता है. फैंस के साथ-साथ आलोचकों ने भी उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ की.

ये भी पढ़ें: Birthday Special: सिर्फ 12वीं तक पढ़ीं हैं आलिया भट्ट, स्कूल ड्रेस में दिया था 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' का ऑडिशन

गली ब्वॉय (Gully Boy)

'गली ब्वॉय' (Gully Boy) फिल्म के ट्रेलर में आलिया के डायलॉग्स और उनका फ्रैंक अंदाज लोगों को खूब पसंद आया. आलिया ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह बेहतरीन अदाकारा हैं. 'स्वैग' के साथ उनकी दमदार एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आई.

हम्प्टी की दुल्हनिया (Humpty Sharma Ki Dulhania)

मनोरंजन से भरपूर इस फिल्म में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने भी एक्टिंग का खूब तड़का लगाया था. गर्दन पर 'पटाका' का टैटू और बीयर पीने में लड़कों को भी मात देने वाली लड़की काव्या के रोल में आलिया खूब जंचीं.