Gully Boy Review: रणवीर का जुनून, आलिया का स्वैग, जानें कैसी है जोया अख्तर की फिल्म

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2019 11:42:52 AM
Gully Boy में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह (फोटो: Twitter)

Gully Boy में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह (फोटो: Twitter) (Photo Credit : )

मुंबई:  

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर 'गली ब्वॉय' (Gully Boy) वेलेंटाइन डे के दिन रिलीज हो गई है. लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए मशहूर डायरेक्टर जोया अख्तर (Zoya Akhtar) ने इस बार फिल्मी पर्दे पर स्ट्रीट रैपर्स के संघर्ष की कहानी बताने की कोशिश की है.

कहानी

फिल्म की कहानी मुंबई के धारावी की एक चॉल से शुरू होती है. मुराद (रणवीर सिंह) गरीबी और सामाजिक बहिष्कार से जूझता एक मुंबई का युवा है जिसका सपना एक बड़ा रैपर बनने का है. मुराद, एक जिंदादिल लड़की सैफीना (आलिया भट्ट) से प्यार करता है. मुराद की जिंदगी में बदलाव तब आता है, जब वह एक दिन एमसी शेर उर्फ श्रीकांत को कॉलेज के लड़कों के साथ रैप करता देखता है. मुराद इसके बाद श्रीकांत के साथ जुड़ जाता है और ये दोनों अपनी एक टीम बनाकर रैप करने लगते हैं. मुराद के इस काम में उसके दोस्त और उसका परिवार साथ रहता है और वह एक बहुत बड़ा रैपर बन जाता है.

ये भी पढ़ें: ऐसा है आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी का कार्ड, खोलते ही बजता है 'अच्युतम केशवम..' भजन, देखें Video

अभिनय

फिल्म में रणवीर रणवीर सिंह की एक्टिंग देखकर आप रोमांचित हो जाएंगे और कहेंगे की मुदार के रोल में रणवीर ही फिट हैं. वहीं, आलिया भट्ट की एक्टिंग भी काबिले तारीफ है. सफीना के रोल में आलिया ने यह साबित कर दिया है कि भले ही कहानी सिंपल क्यों न हो लेकिन अभिनय से फिल्म की काया बदली जा सकती है. आलिया भट्ट ने भी रणवीर का साथ बखूबी निभाया है. उनकी डायलॉग डिलीवरी ऑडियंस को काफी अच्छी लगेगी. साथ ही इस फिल्म में उनके एक्सप्रेशन्स भी काफी दमदार है, कल्कि कोचलिन ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है. सिद्धांत चतुर्वेदी इस फिल्म का सरप्राइज पैकेज है. फिल्म 'गली बॉय' से सिद्धांत ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है.

निर्देशन

फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष कलाकारों की शानदार एक्टिंग और गाने हैं. ज़ोया अख्तर ने शानदार निर्देशन के ज़रिये सभी सीन्स को बेहतरीन तरिके से फिल्माने की कोशिश की है. मूवी के डायलॉग अच्छे हैं.

संगीत

फिल्म का म्यूजिक पहले ही हिट हो चुका है. यह फिल्म रीयल लाइफ रैपर नाइजी और डिवाइन की जिंदगी से प्रेरित है. फिल्म के बैकग्राउंड स्कोर और विजुअल्स किसी हॉलिवुड फिल्म से मुकाबला कर सकते हैं. रणवीर ने अपने सिंगिंग टैलेंट का लोहा मनवाया है. उनकी आवाज में बने गाने शानदार बन पड़े हैं. सभी गानों के लिरिक्स दमदार हैं और सीधा दिल से कनेक्ट करते हैं. कई सीक्वेंस में फिल्माए गए रैप बैटल जबरदस्त बन पड़े हैं.

ये भी पढ़ें: Gully Boy: रणवीर ने पत्नी दीपिका तो आलिया ने ब्वॉयफ्रेंड रणबीर को दिखाई फिल्म, स्पेशल स्क्रीनिंग पर पहुंचे ये बॉलीवुड सितारें

तो अगर आप रणवीर-आलिया के फैन हैं और उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस को मिस नहीं करना चाहते हों तो यह फिल्म जरूर देखें. रैप कल्चर के दीवानों के लिए ये फिल्म ट्रीट है.

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर:

First Published: Feb 14, 2019 11:37:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो