logo-image

गुजरात में भी पद्मावती पर प्रतिबंध, CM विजय रुपाणी ने कहा-संस्कृति के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि 'गुजरात सरकार राज्य में राजपूतों की भावनाओं पर चोट करने वाली 'पद्मावती' फिल्म की रिलीज को इजाजत नहीं देगी। हम अपने इतिहास को तोड़ने की इजाजत नहीं दे सकते हैं।

Updated on: 23 Nov 2017, 12:19 AM

highlights

  • संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मवती' को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है
  • कई राज्यों में फिल्म बैन होने के बाद अब गुजरात में भी फिल्म को बैन कर दिया गया है

नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मवती' को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कई राज्यों में फिल्म बैन होने के बाद अब गुजरात में भी फिल्म को बैन कर दिया गया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को कहा, 'गुजरात सरकार राज्य में राजपूतों की भावनाओं पर चोट करने वाली 'पद्मावती' फिल्म को रिलीज नहीं होने देगी। हम अपने इतिहास के साथ खिलवाड़ की इजाजत नहीं दे सकते हैं।'

उन्होंने कहा, 'हम भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में विश्वास करते हैं, लेकिन हमारी संस्कृति के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' राजपूत महारानी पद्मावती के जीवन पर आधारित है। रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कथित रोमांटिक ड्रीम सीक्वेंस को लेकर पूरे देश भर में राजपूत समुदाय इस फिल्म का विरोध कर रहा है।

राजपूत संगठनों का आरोप है कि इस फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। हालांकि इतिहासकारों की राय रानी पद्मावती के अस्तित्व पर बंटी हुई है।

इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा था, 'हम उत्तर प्रदेश में पद्मवती फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे, जब तक कि आपत्तिजनक दृश्यों को नहीं हटा दिया जाए।'

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी बैन किया जा चुका है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में इस फिल्म को बैन लगाने की मांग की गई है।

और पढ़ें: 'पद्मावती' विवाद पर बोलीं अदिति राव- देश से प्यार लेकिन अब लोगों की मानसिकता समझ से परे