logo-image

बाॅलीवुड में सिनेमा टिकटों पर GST घटने से खुशी की लहर, अनुपम खेर-अक्षय कुमार ने पीएम मोदी का जताया आभार

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) काउंसिल की आज 31वीं बैठक में कई वस्तुओं पर टैक्स की दरों में कटौती की गई.

Updated on: 22 Dec 2018, 09:24 PM

नई दिल्ली:

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) काउंसिल की आज 31वीं बैठक में कई वस्तुओं पर टैक्स की दरों में कटौती की गई. इसके साथ ही सिनेमा की टिकटों पर GST की दरें घटा दी गई हैं, जिसके बाद सिनेमाप्रेमियों और बॉलीवुड में ख़ुशी की लहार दौड़ गई. सौ रुपये तक के सिनेमा टिकट पर भी जीएसटी 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी कर दिया गया है. सौ रुपये से अधिक के सिनेमा टिकट पर जीएसटी को 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दिया गया. बॉलीवुड जगत की हस्तियों ने इस फैसले का स्वागत किया. सिनेमा की टिकट पर दर कम होने पर अक्षय कुमार, करण जौहर, अनुपम खेर समेत कई हस्तियों ने इस फैसले का स्वागत किया और पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने इस फैसले को फिल्म इंडस्ट्री के लिए ऐतिहासिक करार दिया. अभिनेता ने कहा, मूवी टिकटों पर GST की दर में 18 से 12 फ़ीसदी की कटौती हुई है, जो की फिल्म इंडस्ट्री के लिए ऐतिहासिक कदम है . इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. फिल्में न सिर्फ एंटरटेन करती हैं बल्कि टूरिजम को भी बढ़ावा देती हैं.'

अक्षय कुमार ने इस फैसले पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए पीएम मोदी को शुक्रियादा किया. बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा, पीएम मोदी से मिलने के बाद कुछ ही दिनों में इस मुद्दे पर कार्रवाई हुई. सरकार ने हमारी सुनी और टिकटों पर GST कम कर दिया. फिल्म इंडस्ट्री के साथ ऑडियंस भी इसका स्वागत करती है.

करण जोहर ने भी इस फैसले का स्वागत किया और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.

सिंघम एक्टर अजय देवगन ने लिखा, पीएम मोदी के कारण फिल्म इंडस्ट्री की आवाज़ सुनी गई और तुरंत इस पर एक्शन लिया गया.

प्रोड्यूशर्स गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक बयान में कहा, 'इससे इंडस्ट्री को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी और प्रदर्शन अवसंरचना के साथ ही सृजनात्मक विकास में निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा तथा देश में बढ़िया सिनेमा और सिनेमा स्क्रीन का घनत्व बढ़ेगा.'

इस हफ्ते की शुरुआत में एक प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से मुंबई में मुलाकात की थी, जिसमें करन जौहर, अक्षय कुमार, भूषण कुमार, कपूर और प्रसून जोशी शामिल थे. उन्होंने मोदी से फिल्म इंडस्ट्री के लिए जीएसटी में कम और एकसमान दरें करने और मुंबई को वैश्विक मनोरंजन राजधानी के रूप में विकसित करने का आग्रह किया था.