logo-image

PICS: सारा अली खान से जाह्नवी कपूर तक, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं ये नई-नवेली एक्ट्रेसेस

इन दिनों बॉलीवुड में न्यूकमर्स की लगातार एंट्री हो रही है। सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान 7 दिसंबर 2018 को 'केदारनाथ' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

Updated on: 04 Dec 2018, 11:19 AM

मुंबई:

इन दिनों बॉलीवुड में न्यूकमर्स की लगातार एंट्री हो रही है। सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान (Sara ali Khan) 7 दिसंबर 2018 को 'केदारनाथ' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर (Jhanvi Kapoor) 'धड़क' फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुकी हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इन अभिनेत्रियों की उम्र बहुत ज्यादा नहीं है और इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले ही अपनी पढ़ाई खत्म की है। इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड का नया टैलेंट, पढ़ाई के मामले में कितना टैलेंटेड है...

1. सारा अली खान (Sara ali Khan)

सारा अली खान ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। वह पढ़ाई में काफी अच्छी हैं। खबरों की मानें तो स्कूलिंग के दौरान एक कवर पेज पर उनकी फोटो छपी थी, जिसके बाद उनके पास फिल्मों के ऑफर आने लगे थे, लेकिन उनकी मां अमृता और पिता सैफ चाहते थे कि वह पढ़ाई पूरी करने के बाद ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखें।

ये भी पढ़ें: हिना खान, दिव्यांका त्रिपाठी और करिश्मा तन्ना समेत इन TV कलाकारों का किसने किया अपहरण?

2. जाह्नवी कपूर (Jhanvi Kapoor)

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर ने अपनी पूरी पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से की है। स्कूलिंग के बाद उन्होंने ली स्ट्रासबर्ज थियेटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट, कैलिफोर्निया से एक्टिंग का कोर्स पूरा किया।

3. अनन्या पांडे (Ananya Panday)

बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर- 2' फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करेंगी। उन्होंने मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूल की पढ़ाई की। इसके बाद यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से फैशन में ग्रेजुएशन किया।

4. वरीना हुसैन (Warina Hussain)

साल 1999 को काबुल, अफगानिस्तान में जन्मीं वरीना हुसैन शुरू से ही अभिनय में अपना करियर बनाना चाहती थीं। इसीलिए उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से एक्टिंग का कोर्स किया।

ये भी पढ़ें: '2.0' वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: रजनीकांत-अक्षय की फिल्म ने पहले हफ्ते कमाए 400 करोड़

5. तारा सुतारिया (Tara Sutaria)

1995 को मुंबई में जन्मीं तारा सुतारिया 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर- 2' से बॉलीवुड में एंट्री करेंगी। उन्होंने लैटिन अमेरिकन डांस, मॉडर्न डांस और क्लासिकल डांस सीखा हुआ है। इसी क्षेत्र में इन्होंने प्रशिक्षण हासिल किया है। इसके अलावा वह बेहतरीन सिंगर भी हैं। विदेशों में परफॉर्मेंस भी देती हैं।

IIT छात्रों ने बनाया पॅाल्यूशन नेट, जानें इसकी खासियत