logo-image

बंगाली अभिनेत्री सुमिता सान्याल का निधन, आनंद फिल्म में अमिताभ बच्चन की थी हिरोइन

मशहूर बंगाली अदाकार सुमिता सान्याल का आज निधन हो गया। उनकी उम्र 71 वर्ष थी।

Updated on: 09 Jul 2017, 04:30 PM

नई दिल्ली:

मशहूर बंगाली अदाकार सुमिता सान्याल का आज निधन हो गया। उनकी उम्र 71 वर्ष थी। हालांकि अब तक उनके निधन से जुडी और जानकारी नहीं मिल पाई है। 9 अक्टूबर, 1945 में दार्जिलिंग में जन्मी सुमिता का असली नाम मंजुला सान्याल था। हालांकि फिल्मी दुनिया में कदम रखने के लिए उन्होंने नाम बदल लिया था।

सुमिता के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी दुख जताया। उन्होंनें ट्विटर पर लिखा, 'पुराने जमाने की मशहूर अभिनेत्री सुमिता सान्याल के निधन से दुखी हूं। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के लिए गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।'

सुमिता ने बंगाली फिल्म 'खोका बाबुर प्रत्यबर्तन' से अपने करियर की शुरूआत की थी। सुमिता ने दिलीप कुमार के साथ 'सगीना महातो' समेत 40 बंगाली फिल्मों में काम किया था।

बंगाली फिल्मों के अलावा सुमिता ने बॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्म 'आनंद' में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था। फिल्म में सुमिता ने रेनु नाम का किरदार निभाया था, जिससे डॉ. भास्कर यानि अमिताभ को प्यार हो जाता है। इस फिल्म में राजेश खन्ना भी थी।

फिल्म एडिटर सुबोध रॉय से शादी करने वाली सुमिता ने आनंद के अलावा उन्होंने आशीर्वाद, गुड्डी, मेरे अपने जैसी फिल्मों में नाम कमाया। सुमिता की कई हिंदी फिल्मों के निर्देशक हृषिकेश मुखर्जी थे।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया को बेचने के लिए ब्रेकअप प्लान पर काम कर रही है मोदी सरकार