logo-image

सेंसर बोर्ड ने बदला इमरान हाशमी की फिल्म 'चीट इंडिया' का नाम, जानिए क्या है मामला

Why cheat india को सौमिक सेन ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में इमरान हाशमी एक ऐसे ठग की भूमिका में है

Updated on: 10 Jan 2019, 03:33 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी की फिल्म 'चीट इंडिया' पर सेंसर बोर्ड की गाज गिरी है. फिल्म का नाम केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की आपत्ति के बाद बदल दिया गया है. अब फिल्म का नाम Why Cheat India(व्हाय चीट इंडिया) होगा. फिल्म के निमार्ताओं टी-सीरीज फिल्म्स, एलिप्सिस एंटरटेनमेंट और इमरान हाशमी फिल्म्स की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, "सीबीएफसी को 'चीट इंडिया' शीर्षक को लेकर चिंताएं थीं. हमने फिल्म में प्रस्तावित परिवर्तन के संबंध में परीक्षण एवं पुनरीक्षण समिति के साथ विस्तृत बातचीत की. चूंकि यह फिल्म इसी नाम के साथ एक साल से चर्चा में है और इससे भी महत्वपूर्ण बात इसका टीजर, ट्रेलर और टेलीविजन प्रोमो पहले ही मूल शीर्षक के साथ प्रमाणित हो चुके हैं."

बयान के अनुसार, "रिलीज से एक सप्ताह पहले नाम में बदलाव दो तरह की बात की वजह बन सकता है. समय की कमी के कारण हमारे पास कोई विकल्प नहीं था, इसलिए हम आपसी सहमति के बाद 'व्हाय चीट इंडिया' नाम पर तैयार हो गया." एलिप्सिस एंटरटेनमेंट के तनुज गर्ग ने फिल्म के नए पोस्टर को साझा किया और इसके कैप्शन में लिखा, "मत पूछिएगा व्हाय! ओह! व्हाय चीट इंडिया."

बता दें कि Why cheat india को सौमिक सेन ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में इमरान हाशमी एक ऐसे ठग की भूमिका में है जो फर्जी तरीके से परीक्षाएं पास कराने के एवज में पैसे कमाता है. पहले ये फिल्म 'मणिकर्णिका' और 'ठाकरे' के साथ 25 जनवरी को रिलीज वाली थी. लेकिन बाद में इसकी रिलीज डेट की तारीख को बदल कर 18 जनवरी 2019 को कर दिया गया.

(इनपुट आईएएनएस से)