अटल जी को दुखी देख दिलीप कुमार हो गए थे बेचैन, पीएम आवास से नवाज शरीफ को लगाई थी फटकार!

अभिनय के सम्राट दिलीप कुमार का रिश्ता अटल बिहारी वाजपेयी से बेहद करीब था। कहा जाता है कि कारगिल युद्ध के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी के दुख को देखकर दिलीप कुमार ने तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फटकार लगाई थी।

  |   Updated On : September 07, 2018 09:43 AM
अटल बिहारी वाजपेयी, दिलीप कुमार और नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

अटल बिहारी वाजपेयी, दिलीप कुमार और नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अभिनय के सम्राट दिलीप कुमार (dilip kumar) का रिश्ता अटल बिहारी वाजपेयी से बेहद करीब था। कहा जाता है कि कारगिल युद्ध के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी के दुख को देखकर दिलीप कुमार ने तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फटकार लगाई थी। पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी की किताब 'नाइदर अ हॉक नॉर अ डव' में वाजपेयी, नवाज शरीफ और दिलीप कुमार के एक वाकया का जिक्र है। करगिल युद्ध के बाद जब दिलीप कुमार अटल जी से मिलने पीएम आवास गए। यहां पर दिलीप की मौजूदगी में अटल बिहारी वाजपेयी ने नवाज शरीफ को शिकायत भरा फोन किया।

और पढ़ें : ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार हो गए थे डिप्रेशन के शिकार, फिर ऐसे आए बाहर

इसके बाद उन्होंने दिलीप कुमार को फोन दे दिया। दिलीप कुमार की आवाज सुनकर नवाज शरीफ घबरा गए। लेकिन दिलीप कुमार बोलना जारी रखा।
दिलीप ने कहा- मियां साहिब हम आपकी तरफ से इस तरह की उम्मीद नहीं कर रहे थे।

आपने हमेशा अमन के बड़े समर्थक होने का दावा किया है, इसलिए हम आपसे जंग की उम्मीद नहीं करते। मैं एक भारतीय मुसलमान के तौर पर आपको बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव की स्थिति में भारतीय मुस्लिम बहुत असुरक्षित हो जाते हैं। इसलिए हालात को काबू करने में बराय मेहरबानी कुछ कीजिए।'

दिलीप कुमार और अटल जी के रिश्ते कुछ ऐसे थे। बता दें कि पाकिस्तान ने दिलीप को अपने सर्वोच्च सम्मान 'निशान ए इम्तियाज' से भी सम्मानित किया था।

और पढ़ें : अभिनय के सम्राट दिलीप साहब ने जब की थी 'एंकरिंग', देखें दुर्लभ वीडियो

First Published: Thursday, September 06, 2018 10:42 PM

RELATED TAG: Dilip Kumar, Dilip Kumar Story, Dilip Kumar Scolded Nawaz, Nawaz Sharif, Atal Bihari Vajpee,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो