'पद्मावती' विवाद के बीच BJP सरकार उदयपुर में चित्तौड़ की रानी की 9 फुट लंबी मूर्ती लगाएगी

राजस्थान की बीजेपी सरकार ने राज्य के राजपूत वोट बैंक को भुनाने के लिए उदयपुर में चित्तौड़ की रानी की नौ फुट ऊंची प्रतिमा लगाने की योजना बनाई है।

  |   Updated On : December 19, 2017 08:35 PM
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण

नई दिल्ली :  

संजय लीला भंसाली की 'पद्मावती' जहां संवेदनशील मुद्दा बनी हुई है राजस्थान की बीजेपी सरकार ने राज्य के राजपूत वोट बैंक को भुनाने के लिए उदयपुर में चित्तौड़ की रानी की नौ फुट ऊंची प्रतिमा लगाने की योजना बनाई है।

जानकार सूत्रों के मुताबिक, राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने इसे लेकर नवंबर में मूर्तिकार के साथ एक बैठक की थी। उन्होंने मूर्ति का काम जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया था। 

इस मूर्ति की डिजाइन जयपुर में तैयार की गई है, जो पांच-छह महीनों में बनकर तैयार होगी। इसमें रानी पद्मावती को 'जौहर' या सामूहिक-आत्महत्या के लिए जाते दिखाया जाएगा। 

और पढ़ें: बीजेपी विधायक ने विराट कोहली की 'राष्ट्रभक्ति' पर उठाये सवाल, कहा- इटली में क्यों की शादी ?

सूत्रों ने बताया कि साल 2016 में वसुंधरा राजे सरकार ने प्रसिद्ध राजपूत हस्तियों की मूर्तियों के निर्माण का आदेश दिया था, जिसमें पन्ना ताई, राना खुंभा, बप्पा रावलजी, केसरी सिंह और विजय सिंह पथिक शामिल हैं। 

हालांकि यह परियोजना अटकी पड़ी हुई है। उन्होंने बताया कि अब 'पद्मावती' फिल्म को लेकर मचे राष्ट्रीय तूफान के बीच सरकार ने इस मुद्दे से राजनीतिक लाभ उठाने का फैसला किया है।

और पढ़ें: दिमाग की कंफ्यूज तारों को जोड़ने आई रानी मुखर्जी, 'हिचकी' का शानदार ट्रेलर रिलीज

First Published: Tuesday, December 19, 2017 08:19 PM

RELATED TAG: Padmavati, Deepika Padukone, Padmavati Statue,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो