logo-image

फिल्म 'फिल्लौरी' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, फिल्म से हटाई हनुमान चालीसा

फिल्म 'फिल्लौरी' पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है। बोर्ड ने हनुमान चालीसा पढ़ने वाले एक सीन को हटाने का निर्देश दिया है। फिल्म में अनुष्का शर्मा एक भूत के किरदार में हैं और एक सीने में भूत के आने के डर से एक्टर सूरज बाथटब में बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ते है।

Updated on: 24 Mar 2017, 06:07 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'फिल्लौरी' पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है। बोर्ड ने हनुमान चालीसा पढ़ने वाले एक सीन को हटाने का निर्देश दिया है। फिल्म में अनुष्का शर्मा एक भूत के किरदार में हैं और एक सीने में भूत के आने के डर से एक्टर सूरज बाथटब में बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ते है।

सेंसर बोर्ड का मानना है कि हनुमान चालीसा पढ़ने से भूतों के नाश होने की मान्यता है लेकिन फिल्म के उस सीन में सूरज के हनुमान चालीसा पढ़ने पर भी भूत वही मौजूद रहती है। फिल्म का यह सीन धार्मिक भावनाओं को भी आहत कर सकता है।

और पढ़ें: टीवीएफ पर फिल्म 'मंत्रा' का प्रचार नही करेंगी रवीना टंडन

CBFC ने कहा है कि फिल्म से हनुमान चालिसा को हटा लिया जाए। इस सीन को हटाने के बाद अब फिल्म के उस सीन में हनुमान चालीसा की जगह सूरज एक मंत्र पढ़ते दिखेंगे जो साफ-साफ सुनाई नहीं देगा।

फिल्म के एक सीन में सांप को दिखाया गया है। उस सीन में सेंसर बोर्ड ने 'इस सीन की शूटिंग के वक्त किसी असली सांप को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है यह केवल कंप्यूटर ग्राफिक्स है' स्क्रॉल चलाने का निर्देश दिया है। 

अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' 24 मार्च यानी आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में उनके अलावा दिलजीत दोसांज, सूरज शर्मा, सौरभ शुक्ला और मेहरीन पीरजादा भी अहम किरदारों में है।

और पढ़ें: 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' 6500 स्क्रीन पर होगी रिलीज, बनाएगी नया रिकॉर्ड