logo-image

राधिका आप्टे ने कास्टिंग काउच पर उठाई आवाज़, खोले बॉलीवुड के Dark सीक्रेट

कॉस्टिंग काउच के खिलाफ सड़क पर धरना देने वालीं साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी के बाद कई अभिनेत्रियां भी खुलकर सामने आ रही हैं।

Updated on: 26 Apr 2018, 04:19 PM

नई दिल्ली:

कॉस्टिंग काउच के खिलाफ सड़क पर धरना देने वालीं साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी के बाद कई अभिनेत्रियां भी खुलकर सामने आ रही हैं। ग्लैमर की चका-चौंध के पीछे हो रही कास्टिंग काउच पर पिछले काफी वक़्त से बहस छिड़ी हुई है।

इस मामले पर बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे और मराठी की जानी-पहचानी एक्ट्रेस उषा जाधव ने कई चौंका देने वाले खुलासे किये है। दोनों एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए इस अनुभव को बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री में साझा किया। Bollywood's Dark Secret नाम की इस डॉक्यूमेंट्री को इस वीकेंड रिलीज किया जाएगा।

नेशनल अवॉर्ड विनर उषा जाधव ने अपने साथ हुए अनुभव को शेयर किया। उन्होंने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा, मुझे कुछ लाइन्स याद हैं, 'क्या? मेरे पास पैसे नहीं हैं। उसने कहा, नहीं मैं पैसों की बात नहीं कर रहा। मैं बोल रहा हूं कि तुम्हे शायद प्रोड्यूसर या डायरेक्टर के साथ सोना पड़े या फिर दोनों के साथ।'

उषा ने बताया कि कई बार उनके साथ छेड़छाड़ की घटनाएं हो चुकी हैं। इन छेड़खानियों का विरोध करने पर उस शख्स ने कहा, मुझे नहीं लगता कि इंडस्ट्री में काम करने के लिए आपका यह तरीका सही है।'

और पढ़ें: कास्टिंग काउच: स्वरा ने कहा- इस मुद्दे का फिल्म से लेना-देना नहीं, करीना-सोनम ने भी नहीं दिया जवाब

वहीं राधिका आप्टे ने कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए कहा, 'कुछ लोग अपने आप को भगवान समझते है और सोचते हैं कि अगर मैं बोलूंगी तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा।'

इससे पहले राजकुमार राव के साथ कलर्स इनफिनिटी के शो BFFs with Vogue में आने वाली राधिका ने नेहा धूपिया के साथ बातचीत कहा, 'सेट पर वह मेरा पहला दिन था और मशहूर साउथ ऐक्टर ने मेरे पैर में गुदगुदी करनी शुरू कर दी। मैं हैरान रह गई क्योंकि इससे पहले हम कभी मिले नहीं थे और मैं तुरंत ही उन्हें थप्पड़ जड़ दिया।'

बता दें कि श्री रेड्डी तब सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने सड़क पर टॉपलेस होकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का खुलासा किया। उन्होंने एक प्रोड्यूसर के बेटे पर आरोप लगाए थे।

और पढ़ें: गौरी खान ने की सुहाना की फोटो शेयर, फैंस ने कहा- शाहरुख़ की कार्बन कॉपी

कास्टिंग काउच पर वरिष्ठ कोरियोग्राफर सरोज खान के विवादित बयान के बाद बवाल खड़ा हो गया था। गौरतलब है, सांगली में एक कार्यक्रम के दौरान सरोज खान ने कास्टिंग काउच के मुद्दे पर कहा था कि यह तो हमेशा से चलता आ रहा है और फिल्म इंडस्ट्री भी इससे अछूता नहीं है।

उन्होंने कहा था कि यह कम से कम रोजगार तो उपलब्ध कराता है। उन्होंने बाद में हालांकि अपने बयान के लिए माफी मांगी थी और कहा था कि वह सिर्फ यह कहना चाह रही हैं कि हर क्षेत्र में यह समस्या है तो ऐसे में केवल फिल्म इंडस्ट्री को ही इस पर कठघरे में खड़ा करना कहां तक जायज है।

और पढ़ें: TIME 100 Gala: महिलाओं के लिए दीपिका पादुकोण ने कही ये बड़ी बात