logo-image

चीन में आमिर खान की 'दंगल' की धूम, 1,500 करोड़ कमाने वाली दूसरी फिल्म बनी

महिला कुश्ती पर आधारित ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर यानि 649 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है।

Updated on: 22 May 2017, 08:03 AM

नई दिल्ली:

देशभर में जहां बाहुबली 2 का डंका बज रहा है वहीं पड़ोसी देश चीन में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'दंगल' का दम दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। क्योंकि इस फिल्म की कमाई का आंकड़ा बढ़ते हुए अब 650 करोड़ के पास पहुंच गया है।

‘दंगल’ चीन में ‘शुआई जिआओ बाबा’ (लेट्स रेसल, डैड) के नाम से लगभग 7,000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। आमिर खान की फिल्म दंगल चीन में बेहद पसंद की जा रही है। महिला कुश्ती पर आधारित ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर यानि 649 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है।

दंगल ने अपने तीसरे शनिवार को 16 मीलियन की कमाई की है। जो भारतीय रुपयों में 104 करोड़ रुपए होते हैं। कमाल की बात ये ही कि दंगल भारत से ज्यादा चीन में कमाई कर चुकी है। फिल्म की पूरी दुनिया की मिलाकर कुल कमाई अब तक 13.93 करोड़ रुपए हो चुकी है।

और पढ़ेंः 'दंगल' के बाद अब फिल्म के निर्देशक नीतेश तिवारी किताब पर बनाएंगे फिल्म

फिल्म की चीन मे लोकप्रियता को देखते हुए लग रहा है कि जल्द ही दंगल 1500 करोड़ रुपए का आंकड़े को पार कर जाएगी। 1500 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार करने वाली दंगल दूसरी फिल्म होगी। इससे पहले बस एक ही भारतीय फिल्म बाहुबली ही ये कारनामा करने में सफल हो पाई है। चीन से मिल रहे इस शानदार रिस्पांस पर आमिर खान भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आमिर ने कहा कि, 'मैं और दंगल की पूरी टीम चीन में फिल्म को मिल रहे प्यार और स्नेह से अभिभूत हैं। मैं चीनी सोशल मीडिया की वेबसाइट पर गया था वहां मैंने फिल्म पर दर्शकों की प्रतिक्रिया को पढ़ा। फिल्म के साथ चीनी दर्शकों का बेहद खास इमोशनल बॉन्ड बन चुका है।'

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट करके यह जानकारी दी कि फिल्म ने अबतक 731.36 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस तरह से ‘दंगल’ की वर्ल्डवाइड कमाई 1,501.64 करोड़ रुपये हो गई है।