logo-image

आज है बॉलीवुड के 'हीरो नंबर 1' गोविंदा का जन्मदिन, जानिए 'राजा बाबू' के बारे में अनसुने किस्से

गोविंदा को लोग प्यार से 'चीची' बुलाते हैं.गोविंदा अपना लकी नंबर 14 को मानते हैं. उन्होंने फिल्म 'हद कर दी आपने' में 14 किरदार निभाए थे.

Updated on: 21 Dec 2018, 09:48 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'हीरो नंबर 1' गोविंदा आज 55 साल के हो गए हैं. 21 दिसंबर 1963 को जन्में बेहतरीन एक्टर, डांसर व कॉमेडियन ने अब तक करीब 165 फिल्मों में काम किया है.गोविंदा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म 'इल्जाम' से की थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री नीलम थीं. वहीं साथ में शशि कपूर, प्रेम चोपड़ा और शत्रुघ्न सिन्हा भी थे.

गोविंदा को लोग प्यार से लोग 'चीची' बुलाते हैं. आप को जानकर आश्चर्य होगा कि गोविंदा ने 'गदर: एक प्रेम कथा', 'ताल' और 'देवदास' जैसी फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं. अपने शुरुआती दौर में गोविंदा ने एक साथ 49 फिल्में साइन की थी. सिल्वर स्क्रीन पर गोविंदा की जोड़ी नीलम और रानी मुखर्जी के साथ काफी पसंद किया जाता था. इन दोनों ही अभिनेत्री से गोविंदा का नाम भी काफी जुड़ा था.  

गोविंदा अपना लकी नंबर 14 को मानते हैं. उन्होंने फिल्म 'हद कर दी आपने' में 14 किरदार निभाए थे.पहली तारीख जिस वक्त में शूटिंग कर रहे थे वो 14 तारीख थी. 14 सालों तक वो टॉप पर रहे और जब लोकसभा में आये तो वह 14वीं लोकसभा थी. 

एक्टिंग के अलावा राजनीति में भी अपना हाथ आजमा चुके गोविंदा को 12 फिल्म फेयर अवॉर्ड नॉमिनेशन, एक फिल्मफेयर स्पेशल अवॉर्ड, एक फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट कॉमेडियन और चार जी सिने अवॉर्ड मिल चुका है.

खबरों की माने तो गोविंदा और सलमान खान पहले बहुत अच्छे दोस्त थे, लेकिन दोनों के रिश्ते में खटास तब आ गई जब सलमान ने 'दबंग' में उनकी बेटी नर्मदा को ब्रेक न देकर सोनाक्षी सिन्हा को दिया.