logo-image

आज है बॉलीवुड के 'डैडी' अर्जुन रामपाल का जन्मदिन, अफेयर्स के कारण टूट चुकी है शादी!

अर्जुन रामपाल ने साल 1998 में मिस इंडिया मेहर जेसिया से शादी की थी. कहा जाता है कि अर्जुन का सुजैन खान के साथ अफेयर के कारण मेहर ने उन्हें तलाक दे दिया.

Updated on: 26 Nov 2018, 10:59 AM

नई दिल्ली:

सुपर मॉडल, एंकर और अपने दमदार एक्टिंग और डायलॉग्स के लिए पहचाने जाने वाले अर्जुन रामपाल का आज 46वां जन्मदिन है. मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में जन्में अर्जुन रामपाल के पिता अमरजीत रामपाल पंजाबी थे और उनके नाना गुरदयाल सिंह सेना में इंजीनियर थे. माता-पिता के तलाक के बाद अर्जुन की मां ग्वेन रामपाल ने उनकी अकेले परवरिश की. हाल ही में कैंसर से उनका निधन हुआ.

अर्जुन की सधी हूई बॉडी को देखकर कोई ये नहीं कह सकता है कि वह 46 साल के हुो चुके हैं. 2001 में फिल्म प्यार, इश्क और मोहब्बत से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अर्जुन कपुर को अपनी इस फिल्म के लिए 2002 में अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी से 'फेस ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड दिया गया था.

अब तक कई फिल्मों में शानदार अभिनय कर चुके अर्जुन को लोग ज्यादातर निगेटिव शेड में पसंद करते हैं. 2007 में आई फिल्म ओम शांति ओम में उनके विलेन के किरदार को काफी सराहा गया. शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म को फैंस ने भी काफी पसंद किया. फिल्म ने कई अवार्ड अपने नाम किए.

डॉन', 'राजनीती', 'रावन' और 'रॉकऑन' जैसी फिल्मों में अभिनय किया और हाईलाइट हुए. फिल्म डैडी में उन्होंने कथित गैंगस्टर अरुण गवली का किरदार निभाया. जिसके लिए उन्हें काफी तारिफें मिलीं. इस फिल्म को लेकर अर्जुन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'मेरे करियर का सबसे बडा़ रिस्क थी फिल्म डैडी. इस फिल्म के लिए लोगों ने मुझे बहुत बार टोका पर मैंने जो सोच लिया वो करता हूं. मैंने ये रिस्क लिया और डैडी जैसा चैलेंजिंग रोल किया.'

अगर निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो अर्जुन रामपाल ने साल 1998 में मिस इंडिया मेहर जेसिया से शादी की थी. कहा जाता है कि अर्जुन का सुजैन खान के साथ अफेयर के कारण मेहर ने उन्हें तलाक दे दिया. शादी के 20 साल बाद दोनों की राहें एक दूसरे से अलग हो गए.

खबरों की मानें तो अर्जुन रामपाल इन दिनों मॉडल गैबरीला को डेट कर रहे हैं. दोनों को एकसाथ स्पॉट भी किया गया है. कुछ समय पहले गैबरीला अर्जुन रामपाल की मम्मी के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुई थी.

अर्जुन ने 'प्यार इश्क और मोहब्बत' से डेब्यू करने के बाद दीवानापन, आंखें, मोक्ष,दिल है तुम्हारा,दिल का रिश्ता ,डॉन, ओम शांति ओम ,हाउसफुल, राजनीति ,डैडी जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है.