logo-image

B'DAY Special: 50 साल की हुई 'मैंने प्यार किया' एक्ट्रेस भाग्यश्री, जानें कुछ अनसुने किस्से

50 साल की उम्र में भी भाग्यश्री एकदम फिट और स्टनिंग है. अपनी मैनटैनेड बॉडी और फिटनेस से भाग्यश्री बॉलीवुड की टॉप हीरोइन को भी मात देती हैं. भाग्यश्री अक्सर अपनी फिटनेस से जुड़ी वीडियो और तस्वीरें इंस्टाग्रम पर शेयर करती रहती हैं.

Updated on: 23 Feb 2019, 11:55 AM

नई दिल्ली:

बॅालीवुड की सुपरहिट और सदाबहार फिल्म 'मैंने प्यार किया' की एक्ट्रेस भाग्यश्री का आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही है. 23 फरवरी 1969 को मुंबई में भाग्यश्री का जन्म  मिरज के शाही पटवर्धन परिवार में हु्आ था. इनका पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन. सांगली के राजा विजयसिंह राव माधव राव पटवर्धन इनके पिता हैं. फिल्म 'मैंने प्यार किया' जहां सलमान खान के लिए एक बड़ा ब्रेक साबित हुआ तो वहीं भाग्यश्री ने फिल्म की अपार सफलता के बाद भी नई फिल्मों को साइन करने की जगह शादी करने का फैसला कर लिया.

भाग्यश्री ने फ़िल्म रिलीज़ होने के अगले साल ही यानी 1990 में हिमालय दासानी से शादी कर ली थी .भाग्यश्री का अब एक बेटा और बेटी है. बेटी अवंतिका पढ़ाई कर रही है और बेटा अभिमन्यु बॉलीवुड में अपनी नई पारी की शुरुआत की तैयारी में है.

इतना ही नहीं शादी के बाद अभिनेत्री ने फिल्मों में अपने पति को हीरो बनाएं जाने की शर्त रख दी. उनकी ये शर्त निर्देशकों के गले नहीं उतरी और वो धीरे-धीरे फिल्मों से गायब होती चली गई. भाग्यश्री चाहे रुपहले पर्दे से दूर हो लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. अपनी डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया में लेडी लव सुमन के रूप में नज़र आईं भाग्यश्री ने कई अवार्ड्स अपने नाम किए है.

और पढ़ें: बॉलीवुड फ्लैशबैक: 'मैंने प्यार किया' फिल्म ने सलमान खान को अभिनय के शीर्ष मुकाम पर पहुंचाया

50 साल की उम्र में भी भाग्यश्री एकदम फिट और स्टनिंग है. अपनी मैनटैनेड बॉडी और फिटनेस से भाग्यश्री बॉलीवुड की टॉप हीरोइन को भी मात देती हैं. भाग्यश्री अक्सर अपनी फिटनेस से जुड़ी वीडियो और तस्वीरें इंस्टाग्रम पर शेयर करती रहती हैं.

इस उम्र में भी अपने आप को इतना फिट रखना वाकई काबिले तारीफ है. एक मां होने के साथ भाग्यश्री फिटनेस फ्रिक भी है, तभी तो इस उम्र में भी कई अभिनेत्री की चमक उनके सामने फीकी पड़ने लगती है. चाहे ट्रेडिशनल लुक हो या मॉडर्न लुक हो, भाग्यश्री बेहद खूबसूरती और ग्रेस के साथ अपने आप को कैरी करती हैं. 

ये भी देखें: भाग्यश्री की बेटी अवंतिका की इन हॉट तस्वीरों से मचा रही हैं धमाल

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में फिल्म 'मर्द को दर्द नहीं होता' का वर्ल्ड प्रीमियर होगा, जिसमें अभिमन्यु प्रमुख भूमिका में है. भाग्यश्री फिटनेस से जुड़े वीडियो और फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं.