logo-image

बॉलीवुड की 'पिंक गर्ल' ने कहा, महिलाओं को खुद 'हीरो' बनने की जरुरत

बॉलीवुड की पिंक गर्ल तापसी पन्नू अपने करियर के शुरुआत से ही महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देती नजर आईं हैं। हाल ही में उन्होंने एक सेल्फ डिफेंस कार्यक्रम में शिरकत की है।

Updated on: 09 Sep 2017, 04:57 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की पिंक गर्ल तापसी पन्नू अपने करियर के शुरुआत से ही महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देती नजर आईं हैं। हाल ही में उन्होंने एक सेल्फ डिफेंस कार्यक्रम में शिरकत की है।

देश में केंद्र सरकार 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान चला रही है। इस अभियान में कई नामी हस्तियां अहम योगदान दे रही हैं। तापसी ने कार्यक्रम में कहा कि महिलाओं को खुद पता होना चाहिए कि वे अपनी 'हीरो' कैसे बनें? इस दौरान उन्होंने लड़कियों को सेल्फ डिफेंस के प्रति जागरुक किया।

तापसी ने एक बयान में कहा, 'मैंने हमेशा लड़कियों के बीच आत्मरक्षा के महत्व को बढ़ावा देने की कोशिश की है। यह सिर्फ मार्शल आर्ट सीखने की बात नहीं है, इससे कहीं ज्यादा है।'

और पढ़ें: राज ठाकरे की बेटी उर्वशी बॉलीवुड में रखेंगी कदम, 'जुड़वा 2' में करेंगी डेब्यू

बता दें कि तापसी बॉलीवुड में अपने करियर के शुरुआत में ही 'पिंक' और 'नाम शबाना' जैसी फिल्मों में दमदार किरदार निभाएं हैं। उन्होंने फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन के कार्यक्रम में शिरकत की।

तापसी ने कहा कि 'यह लड़कियों के बीच आत्मविश्वास की यह भावना लाने के बारे में हैं कि वे अपनी सुरक्षा खुद कर सकती हैं। उन्हें अपना हीरो खुद बनने की जरूरत है।'

और पढ़ें: 'ऊंची है बिल्डिंग...' गाने का टीजर आउट, जैकलीन-तापसी का हॉट अंदाज

बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार ने युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे के साथ हाथ मिलाया है और वह मुंबई के उपनगर में महिलाओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण देने के लिए एक मार्शल आर्ट कार्यक्रम को लॉन्च करने के लिए एफएलओ के साथ सहयोग कर रहे हैं।

तापसी यहां शनिवार को इससे जुड़े एक समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगी और इस पहल में अपना योगदान देंगी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)