logo-image

BARC TRP week 22: हफ्तों बाद No.1 से खिसका टीवी का ये मशहूर सीरियल , 'मर्द का स्वरुप' की हुई धमाकेदार एंट्री

टीवी सीरियल्स की रिपोर्ट कार्ड लेकर 22 वें हफ्ते की बार्क लिस्ट हाज़िर है। इस बार टीआरपी की दौड़ में टॉप मोस्ट सीरियल अपनी जगह से फिसला है।

Updated on: 09 Jun 2018, 05:26 PM

मुंबई:

टीवी सीरियल्स की रिपोर्ट कार्ड लेकर 22 वें हफ्ते की बार्क लिस्ट हाज़िर है। इस बार टीआरपी की दौड़ में टॉप मोस्ट सीरियल अपनी जगह से फिसला है।

हफ्तों से अपनी गद्दी पर काबिज टीवी की दुनिया का लोकप्रिय सीरियल की टीआरपी में दिलचस्प मोड़ देखने को मिला। इस बार की लिस्ट मज़ेदार ट्विस्ट से भरपूर है।

पिछली बार की तरह ज़ीटीवी और स्टारप्लस टॉप 2 पोसिशन्स पर अपनी गद्दी पर कायम है।

कलर्स, सोनी टीवी और स्टारभारत टॉप 5 की लिस्ट में शामिल है।

इस फेहरिस्त में उतार-चढ़ाव कोई नई बात नहीं है और अपने पायदान से किसी मशहूर सीरियल का फिसल जाने का खेल देखना अपने आप में ही काफी रोचक है।

आइये जानते है टीआरपी के खेल की दुनिया में किसने दी टीवी के किंग को मात।

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

इस हफ्ते जी टीवी का शो 'कुमकुम भाग्य' ने किंडली भाग्य की कुर्सी को खिसकाकर अपनी जगह बनाई है। टीआरपी रेटिंग लिस्ट में 'कुमकुम भाग्य' पहले नंबर पर है। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए था। काफी समय बाद 'कुंडली भाग्य' ने अपने स्पिन ऑफ को मात देकर पहली पोजीशन पर अपनी जगह बनाई है। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

कुंडली भाग्य
कुंडली भाग्य

'कुमकुम भाग्य' का स्पिन ऑफ़ 'कुंडली भाग्य' के आगे कोई सीरियल टिक नहीं पाया है। शुरुआत से टीआरपी की दौड़ में सबसे आगे 'कुंडली भाग्य' का नंबर वन का ताज इस बार सिर से खिसक गया। सीरियल की दुनिया का किंग कहे जाने वाले कुंडली भाग्य इस बार दूसरेस स्थान पर है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का जादू 2017 से ही दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है

टीवी के पुराने शो में से एक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने चौथे से तीसरी पोजीशन पर छलांग लगाई। इस सीरियल ने करीब 2500 से भी ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल चौथे स्लॉट पर अपनी जगह बनाये हुए है।

कुल्फी कुमार बाजेवाले
कुल्फी कुमार बाजेवाले

स्टार प्लस का नया शो 'कुल्फी कुमार बाजेवाले' टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ। शुरुआत से ही ये सीरियल दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। टीआरपी की दौड़ में यह म्यूजिकल ड्रामा इस हफ्ते नंबर 4 पर रहा।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा

सब टीवी का सबसे मशहूर सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने पांचवे स्थान पर अपनी जगह बनाई है। करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाला शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी की दुनिया में लोकप्रिय सीरयलों में से एक है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है।

शक्ति अस्तित्व की
शक्ति अस्तित्व की

'शक्ति अस्तित्व की' इस बार छठे स्थान पर रहा। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड रोल में हैं।

इश्क़ सुभान अल्लाह
इश्क़ सुभान अल्लाह

पिछली बार तीसरे नंबर पर रहा ज़ी टीवी सीरियल 'इश्क़ सुभान अल्लाह' इस सीधा सातवे नंबर पर पहुंच गया।

बेपनाह
बेपनाह

'बेहद' सीरियल के बाद एक बार फिर टीवी की मशहूर एक्ट्रेस जेनिफर विगेंट 'बेपनाह' लेकर हाजिर हैं। इसमें हर्षद चोपड़ा लीड एक्टर हैं। पिछली कुछ समय से टीआरपी की दौड़ से बाहर इस सीरियल ने आठवें स्थान पर अपनी जगह बनाई है।

उड़ान
उड़ान

कलर्स चैनल पर आने वाले सीरियल 'उड़ान' ने इस बार लिस्ट में 9वां स्थान हासिल किया है। इस शो में मीरा देवस्थले और विजेंद्र कुमेरिया लीड रोल में हैं।

रूप मर्द का नया स्वरुप
रूप मर्द का नया स्वरुप

कलर्स टीवी का नया सीरियल 'रूप मर्द का नया स्वरुप' इस बार दसवें स्थान पर रहा। अलग और दिलचस्प कांसेप्ट इस सीरियल की खासियत है। इस सीरियल में यश टोंक, अफ्फान खान , मिताली नाग जैसे कलाकार है।