logo-image

BARC TRP ratings week 18: नंबर 1 की कुर्सी पर कुंडली भाग्य का जलवा बरकरार, दौड़ से बाहर हुआ ये मशहूर सीरियल

टीआरपी ​की लिस्ट में उतार-चढ़ाव कोई नई बात नहीं है, लेकिन डेली सोप का अपनी कुर्सी पर रहकर हमेहा पहले स्थान पर रहना अपने आप में ही काबिलेतारीफ है।

Updated on: 11 May 2018, 12:04 AM

नई दिल्ली:

टीवी की दुनिया में सीरियल और रियलिटी शो की रिपोर्ट कार्ड लेकर बार्क की लिस्ट हाजिर है।

18 वें हफ्ते की इस रिपोर्टकार्ड में ज्यादा फेरबदल देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन सीरियल्स के चाहने वालों के लिए ये किसी तोहफे से कम नहीं है।

कौन-सा सीरियल टीआरपी की दौड़ में पीछे रहा और कौन अपनी जगह पर टिका रहा ये हर बार की तरह देखना काफी दिलचस्प होगा।

टीआरपी ​की लिस्ट में उतार-चढ़ाव कोई नई बात नहीं है, लेकिन डेली सोप का अपनी कुर्सी पर रहकर हमेशा पहले स्थान पर रहना अपने आप में ही काबिलेतारीफ है।

कुंडली भाग्य
कुंडली भाग्य

शुरुआत से अपनी गद्दी पर काबिज 'कुंडली भाग्य' इस बार भी टीआरपी की दौड़ में सबसे आगे है। अभी तक कोई भी सीरियल इसे मात देता नहीं दिख रहा है। यहां तक कि इसका स्पिन ऑफ कुमकुम भाग्य भी पहली कुर्सी पर अपना सिक्का जमाने में अभी पीछे रहा है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का जादू 2017 से ही दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

इस हफ्ते जी टीवी का शो 'कुमकुम भाग्य' टीआरपी रेटिंग लिस्ट में नंबर 2 की पोजीशन पर है। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए है। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

इश्क़ सुभान अल्लाह
इश्क़ सुभान अल्लाह

ज़ीटीवी के लोकप्रिय शो 'इश्क़ सुभान अल्लाह' का खुमार दर्शकों के दिलों पर छाया हुआ है। इस सीरियल में अदनान खान और ऐशा सिंघा प्रमुख भूमिकाओं में है। 16 वे हफ्ते ये सीरियल तीसरे स्थान पर रहा।

ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' टीवी के पुराने शो में से एक है। इस सीरियल ने करीब 2500 से भी ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल चौथे स्लॉट पर अपनी जगह बनाये हुए है।

शक्ति-अस्तिव के एहसास की
शक्ति-अस्तिव के एहसास की

'शक्ति-अस्तिव के एहसास की' ने टीआरपी की दौड़ में पांचवे स्थान पर रहा। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड रोल में हैं।

कुल्फी कुमार बाजेवाले
कुल्फी कुमार बाजेवाले

स्टार प्लस का नया शो 'कुल्फी कुमार बाजेवाले' शुरुआत से ही दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। टीआरपी की दौड़ में यह म्यूजिकल ड्रामा शो छठे स्थान पर रहा।

ये है मोहब्बतें
ये है मोहब्बतें

'ये है मोहब्बतें' शो इस बार सातवें स्थान पर रहा। स्टार प्लस पर आने वाले एकता कपूर के इस शो में दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल लीड रोल में है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा

सब टीवी का सबसे मशहूर और करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' आठवें नंबर पर है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है।

इश्क़ में मरजावां
इश्क़ में मरजावां

टीआरपी की दौड़ में 'इश्क़ में मरजावां' नौवे स्थान पर रहा।

बेपनाह
बेपनाह

कलर्स चैनल का मशहूर रोमांटिक ड्रामा 'बेपनाह' ने धमाकेदार एंट्री ली। जेनिफर विंगर और हर्षद चोपड़ा की जोड़ी दर्शकों के दिलों में छाप छोड़ने में कामयाब रही है। इस लिस्ट में बेपनाह दसवें स्थान पर रहा।