अटल बिहारी वाजपेयी, माधुरी दीक्षित और गुलाब जामुन का मजेदार कनेक्शन, आप भी पढ़ें..

93 वर्षीय वाजपेयी देश सिर्फ नेता ही नहीं बल्कि पत्रकार, साहित्य प्रेमी, कवि औऱ एक मुखर वक्ता रहे है। वाजपेयी जी के निधन के बाद कई वरिष्ठ पत्रकारों ने अपने पुराने अनुभवों को साझा किया।

  |   Updated On : August 17, 2018 10:28 AM
अटल बिहारी वाजपेयी और बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (फाइल फोटो)

अटल बिहारी वाजपेयी और बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (फाइल फोटो)

मुंबई:  

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद एम्स में निधन हो गया। 93 वर्षीय वाजपेयी देश सिर्फ नेता ही नहीं बल्कि पत्रकार, साहित्य प्रेमी, कवि औऱ एक मुखर वक्ता रहे है। वाजपेयी जी के निधन के बाद कई वरिष्ठ पत्रकारों ने अपने पुराने अनुभवों को साझा किया।

वरिष्ठ पत्रकार राशिद किदवई ने अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। उन्होंने बताया कि एक ऑफिशियल लॉन्च के दौरान प्रधानमंत्री खाने के काउंटर की ओर बढ़ रहे थे,जिससे उनके करीबी परेशान होने लगे। किदवई बताते है उस दौरान अटल बिहारी वाजपेयी स्ट्रिक्ट डाइट प्लान पर थे। पर गुलाब जामुन के प्रति उनका प्यार किसी से छुपा नहीं था।

इसलिए उनके करीबियों ने अचानक ही अटल बिहारी वाजपेयी से बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से मुलाकात करा दी। फिल्मों के शौकीन वाजपेयी माधुरी दीक्षित से बात करने में उलझ गए और इसी बीच उनके करीबियों ने फूड काउंटर से गुलाब जामुन का स्टॉक हटवा दिया।

इसे भी पढ़ेंः वाजपेयी की कश्‍मीरियत, इंसानियत, जम्‍हूरियत को आज भी पूरी दुनिया करती है याद

न्यूज नेशन के वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि सुबह की टीवी बाइट लेने के समये गर्मागर्म पूरी, मसालेदार आलू की सब्जी और अदरक की चाय से उनका बहुत लगाव था। 

एक अन्य पत्रकार ने बताया कि वाजपेयी खाने के बहुत शौकीन थे, वह हर तरह के भोजन को बड़े चाव के साथ खाते थे। उन्होंने कहा, 'कोलकाता के पुचका, हैदराबाद में बिरयानी और हलीम लखनऊ के गुलौटी कबाब, पकौड़े पर चाट मसाला के साथ चाय के तो वह बेहद शौकीन थे।'

एक अन्य पत्रकार ने उनकी खाने से जुड़ी यादें साझा करते हुए बताया कि वाजपेयी का आदेश था कि बैठक के दौरान उनके मूंगफली की प्लेट खाली नहीं होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः अटल बिहारी वाजपेयी की मृत्यु से शोक में डूबा खेल जगत, खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

केंद्र सरकार ने वाजपेयी के निधन पर सात दिन के राष्ट्रीय शोक और पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करने की घोषणा की है। इस दौरान भारत और विदेश में भारतीय दूतावासों में 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

First Published: Friday, August 17, 2018 08:34 AM

RELATED TAG: Atal Bihari Vajpayee Madhuri Dixit, Atal Bihari Vajpayee Gulab Jamun,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो