logo-image

IPL सट्टेबाजी मामला: मैच में सट्टा लगाते थे अरबाज़, मलाइका के साथ तलाक की भी थी ये बड़ी वजह

बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता अरबाज खान ने शनिवार को यहां कबूल कर लिया है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में सट्टा लगाया था।

Updated on: 03 Jun 2018, 07:26 AM

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता अरबाज खान ने शनिवार को यहां कबूल कर लिया है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में सट्टा लगाया था। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

अरबाज ने न केवल यह कबूल किया कि इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में उन्होंने सट्टा लगाया था, बल्कि हाल ही में समाप्त हुए इस सीरीज में एक बड़ी राशि भी गंवाई और इस आदत ने मलाइका के साथ उनके शादीशुदा जीवन को भी प्रभावित किया था। दोनों के बीच हालांकि तलाक हो चुका है।

ठाणे की अवैध वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) की टीम अरबों रुपये की सट्टेबाजी से जुड़े मामले में पिछले पांच-छह वर्षो से जांच कर रही है।

अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था और शनिवार को जांच के दौरान उन्हें सटोरिए सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला से आमना-सामना करवाया गया। जालान को ठाणे से पांच दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले चार अन्य सटोरियों को मई में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी हालांकि खुलकर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अरबाज ने कथित रूप से हालिया आईपीएल सीरीज में काफी पैसा लगाने और इससे भी ज्यादा पैसा सट्टेबाजी में हारने की बात कबूल कर ली है।

जिसके बाद कथित रूप से जालान ने अरबाज से पैसे वसूलने के लिए उसे परेशान किया और धमकी दी।

और पढ़ें: #Brahmastra: बिग बी ने आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ शेयर की फोटो, इस वजह से हो गए ट्रोल

अरबाज का नाम सबसे पहले जालान से हिरासत में पूछताछ के दौरान सामने आया था और जालान ने एक डायरी में अरबाज का नाम और आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त उसके व अन्य लोगों के साथ फोटो भी दिखाई थी, जिसके बाद पुलिस ने अरबाज को समन जारी किया था।

अरबाज ने कहा है कि वह पिछले पांच-छह वर्षो से जालान को जानते हैं, वहीं जालान से प्राप्त डायरी और अन्य कागजात से सट्टेबाजी करने वाले कुछ जाने-माने लोगों के नाम भी सामने आए हैं।

पूछताछ से बाहर आने के बाद अरबाज ने कहा, 'मैंने पुलिस के सारे सवालों का जवाब दिया और मौजूदा जांच में मैंने पूरी तरह सहयोग किया।'

ठाणे एईसी प्रमुख प्रदीप शर्मा ने कहा, 'पुलिस जांच पूरी होने के बाद, इस मामले में आगे कोई निर्णय लेगी और जरूरत पड़ी तो अरबाज को फिर से बुलाया जाएगा।'

और पढ़ें: 'संजू' के ट्रेलर के बाद अब पहला गाना 'मैं बढ़िया..' रिलीज को तैयार