logo-image

अनुराग कश्‍यप ने दी सफाई, पीएम को माफी मांगने के लिए नहीं कहा था

फिल्‍म निर्देशक अनुराग कश्‍यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए अपने ट्वीट का बचाव करते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है।

Updated on: 18 Oct 2016, 07:25 PM

नई दिल्ली:

फिल्‍म निर्माता अनुराग कश्‍यप ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए ट्वीट्स पर सफाई दी है। इन ट्वीट्स में उन्‍होंने सुझाव दिया था कि अगर निर्देशकों को फिल्‍म में पाकिस्‍तानी कलाकार रखने पर सजा मिलती है तो पीएम मोदी को भी पिछले साल पाकिस्‍तानी पीएम नवाज शरीफ से लाहौर में मुलाकात पर माफी मांगनी चाहिए। 

अपने फेसबुक पोस्‍ट में कश्‍यप ने लिखा है कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री कुछ करती है तो भी उसे कोसा जाता है और कुछ नहीं करती है तो भी उसे कोसा जाता है।  

कश्‍यप ने अपने पोस्ट में कहा कि जब बॉलीवुड में काम करने वाले कलाकार राजनीतिक मुद्दों पर राय नहीं रखते तो उनसे पूछा जाता है कि वो चुप क्यों हैं और जब वो अपनी अपनी राय रखते हैं तो उन्हें बलि का बकरा बना दिया जाता हैं।

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप ने करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर खड़े हुए सवाल पर विरोध जताते हुए पर पीएम से सवाल किया था कि ऐसा फिल्म के साथ क्यों किया जा रहा है। अनुराग कश्यप ने पीएम से सवाल सिनेमा मालिकों के पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की वजह से ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज पर बैन लगाने के प्रतिक्रिया को लेकर पूछा था।

ये भी पढ़ें: 'ऐ दिल है...' के समर्थन में उतरे अनुराग कश्यप, पीएम से पूछा- पाक यात्रा के लिए क्यों नहीं मांगी माफी?

कश्‍यप ने कहा था कि करण जौहर अपनी फिल्‍म की शूटिंग उसी समय कर रहे थे जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्‍तानी समकक्ष नवाज शरीफ से मिलने इस्‍लामाबाद का दौरा किया था। उन्‍होंने कहा था कि किसी को भी भविष्‍य की घटना या मूड का पता नहीं था, लेकिन केवल एक को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है।

उन्होंने कहा मीडिया का काम खबर को सनसनीखेज बनाना होता है। उन्होंने कभी पीएम को माफी मांगने के लिए नहीं कहा जैसा कि खबरों में दिखाया जा रहा है। मैंनें केवल स्थिति पर लिए गए फैसले में निष्पक्षता पर सवाल उठाए।