logo-image

विक्की कौशल की Uri फिल्म को लेकर बॉलीवुड के इस मशहूर डायरेक्टर ने दिया बड़ा बयान

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने नई रिलीज 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' की सराहना की है. उन्होंने कहा है कि अमेरिकी या दुनियाभर की अन्य युद्ध आधारित फिल्मों की अपेक्षा इस फिल्म में राष्ट्रवाद कम दिखाया गया है.

Updated on: 14 Jan 2019, 05:11 PM

मुंबई:

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने नई रिलीज 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) की सराहना की है. उन्होंने कहा है कि अमेरिकी या दुनियाभर की अन्य युद्ध आधारित फिल्मों की अपेक्षा इस फिल्म में राष्ट्रवाद कम दिखाया गया है. फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के निर्देशक कश्यप ने यह भी कहा कि आदित्य धर निर्देशित 'उरी' कोई प्रॉपगैन्डा फिल्म नहीं है.

कश्यप ने सोमवार को ट्वीट किया, 'उरी एक प्रॉपगैन्डा फिल्म नहीं है. सैनिकों के साहस के बारे में किसी भी युद्ध आधारित फिल्म में बहुत ज्यादा देशभक्ति, राष्ट्रवाद दिखाया जाता है. 'बॉर्डर', 'एलओसी' और 'हकीकत' में भी कमोबेश ऐसा ही दिखाया गया था. युद्ध वाली फिल्में या तो युद्ध विरोधी होती हैं, जैसे 'कम एंड सी' या फिर देशभक्ति से भरपूर होती हैं.'

ये भी पढ़ें: पत्नी ऐश्वर्या या मां जया बच्चन, जानिए किससे सबसे ज्यादा डरते हैं अभिषेक

अनुराग ने आगे कहा, 'उरी में जो राष्ट्रवाद दिखाया गया है, वह अमेरिकी फिल्मों या दुनिया में कही और की फिल्मों में दिखाए गए राष्ट्रवाद की अपेक्षा कम है.'

फिल्मकार ने कहा कि उन्हें युद्ध विरोधी फिल्में पसंद हैं. 'उरी' में विक्की कौशल, यामी गौतम जैसे सितारे हैं. फिल्म की कहानी साल 2016 में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है.

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर: