logo-image

अमिताभ बच्चन ने असली बाघ के साथ शूटिंग के पलों को किया साझा कहा- तब पागल था मैं

अमिताभ (74) ने मंगलवार को ट्विटर पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की, जिसमें वह बाघ के साथ लड़ाई करते हुए नजर आ रहे हैं।

Updated on: 20 Jul 2017, 02:17 AM

नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आए दिन अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी फिल्मों और पुरानी यादों को लेकर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंंने अपनी एक ऐसी ही पुरानी याद को ताजा किया है।

अमिताभ (74) ने मंगलवार को ट्विटर पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की, जिसमें वह बाघ के साथ लड़ाई करते हुए नजर आ रहे हैं।

अमिताभ ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, 'खून पसीना' में वास्तविक बाघ के साथ लड़ने के काम को आज के निर्देशकों के साथ साझा किया तो उन्हें लगा कि मैं तब पागल था।'

इस फिल्म में अमिताभ ने असली शेर से लड़ाई की थी। फिल्म में उनका नाम टाईगर था, इस आईटम फाइट में आखिर में अमिताभ की जीत होती थी।

बता दें बिग बी ने 1977 में आई अपनी फिल्म 'खून पसीना' के एक बेहद ही शानदार सीन की तस्वीर शेयर की है। इस फिल्म में उनके साथ 70 के दशक की मशहूर अदाकारा रेखा भी थीं।

और पढ़ें: Video: 'टाइगर जिंदा है' के लिए घुड़सवारी सीख रहे हैं सलमान खान, शुरू की ट्रेनिंग

लेखक यासिर उस्मान ने अपनी किताब 'रेखा कैसी पहेली ज़िदगानी' में इस फिल्म का जिक्र करते हुए बताया ​है कि इस फिल्म में रेखा और अमिताभ की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म की जबर्दस्त सफलता ने दोनों की तकदीर ही बदल दी थी।

फिल्म का लेखन और इसके डायलॉग्स तो मानो हर किसी की जबां पर चढ़कर बोल रहे थे। फिल्म में जब अमिताभ शेर से जीत जाते हैं, तब रेखा ने उनकी जीत का जश्न एक शानदार रोमांटिक गाने से मनाया था। इसके बाद तो मानो उस दौर में अमिताभ बच्चन के इस स्टंट का हर निर्देशक निर्माता कायल हो गया था।

राकेश कुमार निर्देशित फिल्म 'खून पसीना' में रेखा, असरानी, अरुणा ईरानी, कादर खान और दिवंगत कलाकारों निरुपा रॉय व विनोद खन्ना ने भी काम किया था।

और पढ़ें: श्रद्धा कपूर की 'हसीना पारकर' ने तोड़ा 'DDLJ' का 22 साल पुराना रिकॉर्ड, मराठा मंदिर में दिखाया ट्रेलर