logo-image

'अमर अकबर एंथनी' पर किताब देख खुश हुए अमिताभ बच्चन, ऐसे बयां की अपनी खुशी

इस फोटो में नज़र आ रहे किताब का शीर्षक है- 'अमर अकबर एंथनी: बॉलीवुड, ब्रदरहुड एंड द नेशन'

Updated on: 20 Apr 2017, 09:03 AM

मुंबई:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन इस बात से काफी खुश हैं कि हॉवर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस ने साल 1977 में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'अमर अकबर एंथनी' पर किताब प्रकाशित की है। इस जानकारी को अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया, साथ ही किताब के पहले पेज की फोटो भी शेयर की।

इस फोटो में नज़र आ रहे किताब का शीर्षक है- 'अमर अकबर एंथनी: बॉलीवुड, ब्रदरहुड एंड द नेशन'।

बॉलीवुड के 74 वर्षीय अभिनेता ने इस फोटो के साथ एक मैसेज लिखा, 'हॉवर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस ने 'अमर अकबर एंथनी' पर एक शोधपत्र प्रकाशित किया है, जो पूरी तरह इस फिल्म की खूबियों पर आधारित है। बेहतरीन।'

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा का पुराना वीडियो हुआ वायरल, अज़ान की कर रही है तारीफ

मनमोहन देसाई द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विनोद खन्ना को अमर, ऋषि कपूर को अकबर और अमिताभ को एंथनी के किरदार में देखा गया था। इस फिल्म में शबाना आजमी, नीतू सिंह, परवीन बॉबी, निरूपा रॉय और प्राण को भी मुख्य भूमिका में देखा गया था।

'अमर अकबर एंथनी' की कहानी

इस फिल्म की कहानी तीन भाइयों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अलग-अलग धर्म को मानने वाले परिवारों में पलते हैं और कई साल बाद एक होते हैं। इस फिल्म को उस वक्त दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

ये भी पढ़ें: अभिनेता ऋषि कपूर के साथ काम करना शानदार अनुभव: नवाजुद्दीन सिद्दीकी

इन फिल्मों में व्यस्त हैं बिग बी

अमिताभ इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिदोस्तां' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा बिग बी की 'सरकार 3' भी 12 मई को रिलीज होगी। इस फिल्म में एक्ट्रेस यामी गौतम अहम भूमिका में हैं।

2005 में आई थी 'सरकार'

अमिताभ बच्चन और रामगोपाल वर्मा पहली बार साल 2005 में फिल्म 'सरकार' के साथ आए थे। फिल्म को काफी तारीफ मिली, जिसके बाद निर्देशक लेकर आए सीक्वल फिल्म 'सरकार राज' साल 2008 में लेकर आए। अब लगभग 8 सालों के बाद यह धमाकेदार जोड़ी एक बार फिर से फिल्म 'सरकार 3' में सामने आ रही है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)