logo-image

CBFC से मतभेद के बाद आखिरकार रिलीज हो रही है 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का'

पहलाज निहलानी की अध्यक्षता वाला सीबीएफसी इस फिल्म को प्रमाणपत्र देने से कतराता रहा है।

Updated on: 05 Jun 2017, 12:08 PM

मुंबई:

फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' आखिरकार रिलीज होने जा रही है। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर बताया कि बालाजी मोशन पिक्चर्स की फिल्म 28 जुलाई 2017 को रिलीज होगी।

तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा, 'प्रकाश झा द्वारा निर्मित और अलंकृता श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित फिल्म लिपस्टिक अंडर माई बुर्का 28 जुलाई 2017 को रिलीज होगी।'

बता दें कि इसके पहले फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण (एफसीएटी) ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को निर्देश दिया था कि वह फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' को एक हफ्ते के अंदर सर्टिफिकेट सौंप दे। सीबीएफसी ने जब इस फिल्म को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया, उसके बाद निर्माताओं ने न्यायाधिकरण में अपील की थी।

ये भी पढ़ें: मेघना गुलजार की अगली फिल्म में नजर आएंगी आलिया भट्ट, बनेंगी विकी कौशल की कश्मीरी दुल्हन

इस वजह से नहीं दिया था सर्टिफिकेट

पहलाज निहलानी की अध्यक्षता वाला सीबीएफसी इस फिल्म को प्रमाणपत्र देने से कतराता रहा है। उसका कहना था कि इस फिल्म में अश्लील और गाली-गलौज वाले शब्दों की भरमार है।

महिला प्रधान फिल्म है 'लिपस्टिक...'

निर्देशक अलंकृता श्रीवास्तव ने कहा था, 'यह सब सीबीएफसी द्वारा परेशान करने की चाल है। वे एक बार फिर महिलाओं की आवाज को दबाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं, चूंकि एफसीएटी ने इस बात का उल्लेख किया है कि फिल्म को प्रमाणपत्र देने से सीबीएफसी मना नहीं कर सकता, क्योंकि यह महिला प्रधान फिल्म है। सीबीएफसी बेवजह इस प्रकिया में देरी कर रहा है।'

ये भी पढ़ें: निकोल किडमैन और केंडल जेनर के साथ नजर आईं प्रियंका चोपड़ा

अब तक कई अवॉर्ड जीत चुकी है फिल्म

फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' फ्रांस में हुए फिल्म्स जे फेमिस क्रेटील में ग्रैंड जूरी पुरस्कार जीतने के साथ ही विदशों में हुए कई फिल्म महोत्सवों में कई अवॉर्ड जीत चुकी है। यह फिल्म आधिकारिक रूप से दुनियाभर में 25 फिल्म महोत्सवों से ज्यादा का हिस्सा बन चुकी है।

इस फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा और रत्ना पाठक शाह जैसी अभिनेत्रियों ने काम किया है। यह छोटे से कस्बे की चार ऐसी महिलाओं की कहानी है, जो खुलकर अपनी जिंदगी जीना चाहती हैं।

(चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)