logo-image

आमिर खान की 'दंगल' ने चीन में 1000 करोड़ रुपये की कमाई कर रचा इतिहास

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' के बाद आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने चीन में सभी फिल्मों को चारों खाने चित करके 1,000 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

Updated on: 31 May 2017, 08:58 AM

नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक के बाद एक फिल्में विश्वस्तर पर रिकॉर्डतोड़ बिजनेस कर रही हैं। एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' के बाद आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने चीन में सभी फिल्मों को चारों खाने चित करके 1,000 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

'दंगल' एक अरब युआन कमाने वाली चीन के फिल्म इतिहास में 33वीं फिल्म बन गई है। भारतीय करंसी में यह राशि लगभग 1,000 करोड़ रुपये है। चीन में लोकप्रिय टिकट वेबसाइट माओयान, जो देश के ज्यादातर थियेटरों से जुड़ी है, उसके मुताबिक 'दंगल' की कुल कमाई एक अरब युआन से भी ज्यादा हो गई है।

और पढ़े़: PICS: कान कारपेट पर अविका गौर और मनीष रायसिंघानी की जोड़ी ने बिखेरा जलवा

मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान और डायरेक्‍टर नितेश तिवारी की फिल्म 'दंगल' ने भारत में भी काफी अच्छा बिजनेस किया था। लेकिन फिल्‍म चीन में इस कदर धूम मचाएगी, ये शायद ही किसी ने सोचा हो।

'दंगल' की रिकॉर्डतोड़ कमाई का सिलसिला अब भी जारी है। महज 25 दिनों में ही फिल्म ने 900 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

रमेश के मुताबिक फिल्म ने चीन में 942 करोड़ और ताइवान में 32 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस धमाकेदार कमाई के साथ ही फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1,700 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर 'बाहुबली 2' काभी रिकॉर्डतोड़ दिया है। भारतीय सिनेमा में 1,700 करोड़ कमाने वाली दंगल पहली फिल्म बन गई है।

खबरों की मानें तो, 'दंगल' अभी भी 9,000 स्क्रीन पर चल रही है। चीन के बॉक्स ऑफिस पर सफलता का मतलब है दुनिया में सबसे अधिक कमाई।

और पढ़े़: दो साल की ट्रेनिंग.. फिर भी 'संघमित्रा' से बाहर हो गईं श्रुति हासन?