logo-image

BIEAP Results 2019: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट रिजल्ट पर नहीं होगा लोकसभा चुनावों का असर, तय समय पर आएंगे नतीजे

18 मार्च, 2019 को संपन्न हुई इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में 10.6 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए.

Updated on: 25 Mar 2019, 08:47 AM

नई दिल्ली:

AP BIEAP Intermediate 1st, 2nd year results 2019: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (Board of Intermediate Education Andhra Pradesh - BIEAP) हर साल की तरह अप्रैल में निर्धारित समय पर Intermediate First Year और Second Year की परीक्षाओं के परिणाम घोषित करेगा. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव बोर्ड परीक्षा परिणामों को प्रभावित नहीं करेंगे, अप्रैल के अंत तक इंटरमीडिएट Ist और IInd year के एग्जाम रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: UP Board Exam 2019: इस डेट को आएगा रिजल्ट, कन्फर्म डेट हुई

अधिकारी ने आगे बताया कि दोनो वर्ष की कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, और छात्र अप्रैल के तीसरे या चौथे सप्ताह तक परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं.

अधिकारी के मुताबिक मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए बोर्ड द्वारा लगभग 48,000 शिक्षकों की नियुक्ति की गई है. बोर्ड ने शिक्षकों को दूसरे सप्ताह तक उत्तर स्क्रिप्ट प्रस्तुत करने के लिए सूचित किया है और परिणाम महीने के अंत तक जारी होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: हर व्यक्ति के लिए मातृभाषा सीखना और समझना जरूरी - उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू

छात्र BIEAP की ऑफिशियल वेबसाइट- bieap.gov.in के माध्यम से इंटरमीडिएट 11वीं और 12वीं की परीक्षाओं के परिणाम देख सकते हैं. 18 मार्च, 2019 को संपन्न हुई इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में 10.6 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए.