logo-image

होंडा लाएगी तीन पहिए वाली बाइक, मौजूद होंगे यह फीचर्स

जिसका नाम होंडा नियोविंग (Honda NeoWing) है.

Updated on: 21 Apr 2019, 07:25 PM

नई दिल्ली:

जापानी कंपनी होंडा ने साल 2015 में टोक्यो मोटर शो में थ्री व्हीलर कॉन्सेप्ट वाली एक बाइक पेश की थी. जिसका नाम होंडा नियोविंग (Honda NeoWing) है. अब कंपनी को यूरोपियन पेटेंट ऑफिस से अपनी थ्री व्हीलर बाइक नियोविंग (NeoWing) के लिए पेटेंट मिल गया है. इस बाइक में स्टियरिंग के लिए दो पहिए फ्रंट में दिए गए हैं वहीं बैक में एक पहिया दिया गया है जो इंजन से जुड़ा हुआ है. इस बाइक में उसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो होंडा गोल्ड विंग बाइक में दिया गया था.

यह भी पढ़ें- होंडा सिटी और ह्युंडई वेरना को पछाड़ लगातार तीसरे साल नंबर-1 बनी Maruti Ciaz

Yamaha की Niken से मिलती है बाइक

नियोविंग की कॉन्सेप्ट और पेटेंट इमेज यामहा निकेन की याद दिलाती है. यामहा की इस बाइक को राइडर स्पोर्ट्स बाइक की तरह कॉर्नर्स में 45 डिग्री तक झुकाया जा सकता है. यामहा की इस बाइक में 874cc इनलाइन थ्री सिलिंडर मोटर दिया गया है जो 111.8bhp की पीक पावर और 87.5Nm टॉर्क जनरेट करती है.बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया  गया है.

फीचर्स

जानकारी के अनुसार होंडा नियोविंग (Honda NeoWing) का इंजन गोल्डविंग फ्लैट सिक्स 1833cc इंजन पर आधारित हो सकता है. यह कंपनी की पहली 3 वीइलर मोटरसाइकल होगी. कंपनी कम क्षमता वाली थ्री वीइलर बाइक्स भी इंट्रोड्यूस करने की प्लानिंग कर रही है. स्टाइलिंग की बात करें तो होंडा नियोविंग में शार्प और ऐंगुलर लाइन्स दी गई हैं.

बाइक में क्रूजर बाइक्स की तरह सिटिंग दिया गया है. बाइक में LED लाइट्स, अलॉय वीइल्स, डबल बैरल एक्जॉस्ट दिए जाएंगे. हालांकि इस बाइक की ऑफिशल लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है पर माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च कर देगी.