logo-image

बिहार में चमकी बुखार से हाहाकार, तेजस्वी यादव देख रहे वर्ल्ड कप!

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक तरफ जहां बच्चे चमकी बुखार से मर रहे हैं तो वहीं राज्य में विपक्ष के नेता वर्ल्ड कप देखने गए हुए हैं.

Updated on: 19 Jun 2019, 05:04 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक तरफ जहां बच्चे चमकी बुखार से मर रहे हैं तो वहीं राज्य में विपक्ष के नेता वर्ल्ड कप देखने गए हुए हैं. बच्चों की मौत पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अब तक एक भी संवेदना भरा ट्वीट नहीं किया. इस पर सवाल पूछने पर आरजेडी (RJD) के एक नेता ने कहा कि, शायद तेजस्वी यादव वर्ल्ड देखने गए हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः भोपाल: बैरागढ़ थाने में कथित हत्या मामले में मेडिकल रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, 5 पुलिसकर्मी भी सस्पेंड

आरजेडी के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने कहा, अभी वे (तेजस्वी यादव) यहां है कि नहीं ये पता करना चाहिए. ये मुझे पता नहीं है. लेकिन मैं अनुमान लगा रहा हूं कि वे वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों को देखने के लिए गए हुए हैं. उन्होंने आगे कहा, मैं इसका अनुमान लगा रहा हूं, लेकिन मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी जब लोकसभा में लगाने लगे ठहाके, जानिए क्या कहा एक मंत्री ने

बता दें कि बिहार में इस वक्त चमकी बुखार (Acute Encephalitis Syndrome) से हाहाकार मचा हुआ है. अपने मासूमों को यूं मौत के करीब जाता देख उनके मा-पिता तिल-तिल मर रहे हैं. मुज्फ्फरपुर और आसपास के इलाकों में अब तक 112 बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि कई गंभीर रूप से बीमारी है. ये बीमारी लागातार राज्य में अपने पैर पसराते जा रही है लेकिन डॉक्टर अभी भी ये पता नहीं लगा पा रहे कि आखिर ये बीमारी बच्चों में हो क्यों रही है.

यह भी पढ़ेंः पुलिसवाले के बेटे को कथित तौर पर थाने में पुलिसकर्मियों ने ही पीट-पीटकर मार डाला

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM NitiSh Kumar) और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में भर्ती मरीजों का हाल जाना, लेकिन वहीं बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव वर्ल्ड कप का मैच देखने के लिए विदेश गए हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (SKMCH) में मरीज बच्चों के परिजनों ने अस्पताल में बार-बार बीजली जाने की शिकायत की है. परिजनों का कहना है कि अस्पताल में दूसरी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है. बच्चे गर्मी से रो रहे हैं. उन्हें बच्चों की हाथ वाले पंखों से हवा करनी पड़ रही है.