logo-image

योगी आदित्यनाथ का लालू-नीतीश पर हमला, कहा- बेमेल शादी को बिहार की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी

उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार की महा-गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Updated on: 15 Jun 2017, 07:19 PM

highlights

  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दरभंगा में बीजेपी की सभा को किया संबोधित
  • योगी ने कहा, बिहार में बनी जेडीयू-आरजेडी की सरकार बेमेल शादी है
  • योगी ने नीतीश कुमार से पूछा, तीन तलाक के खिलाफ आपकी आवाज क्यों नहीं निकली?

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार की महा-गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) प्रमुख नीतीश कुमार के सियासी गठबंधन को बेमेल शादी करार दिया।

दरभंगा में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''जब मैं नीतीश जी और लालू जी की जोड़ी देखता हूं तो मुझे लगता है, 'कह रहीम कैसे निभे, बेर केर का संग।''

उन्होंने कहा, 'बिहार में बनी जेडीयू-आरजेडी की सरकार बेमेल शादी है, इसके बिहार की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।' योगी के भाषण के दौरान बुलेट प्रूफ शीशे के पीछे नजर आए।

उन्होंने कहा कि वो 2020 तक बार-बार बिहार आते रहेंगे और 2020 में बिहार में बीजेपी की सरकार बनवाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा बिहार में एक सफाई अभियान चलने वाला है।

तीन तलाक के बहाने नीतीश पर निशाना

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'तीन तलाक के खिलाफ कभी आपकी (नीतीश कुमार) आवाज क्यों नहीं निकली है।' उन्होंने कहा कि कुछ सेक्युलर नेताओं का ट्रिपल तलाक पर चुप रहना उनकी कथनी और करनी में फर्क को बताता है।

योगी ने अपने भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी जिक्र किया। योगी ने कहा, 'अमेरिका में ट्रंप से चुनाव जीतने के बाद लोगों ने पूछा, अब आप क्या करेंगे, ट्रम्प ने कहा,जो मोदी ने भारत मे किया ,वही अमेरिका में करूंगा।'

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने योगी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि योगी खाली हाथ बिहार का दौरा न करें बल्कि शराबबंदी और स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करें।

वहीं उप मुख्यमंत्री और लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 'योगी जी अपने दो उपमुख्य्मंत्रियो के साथ आज बिहार की अच्छी और चिकनी सड़कें देखने बिहार आ रहे है ताकि बिहार की गुणवता से कुछ सीख सके। जय बिहार।'