बिहार एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, पटना से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2019 08:59:02 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बिहार एटीएम पुलिस ने दो बांग्लादेशी संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी जमीयत-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश (ISBD) से जुड़े हैं. एटीएस दोनों को अपने कब्जे में कड़ी पूछताछ कर रही है.

एडीजी के कृष्णा ने कहा, एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो बंगलादेशी युवक पटना रेलवे स्टेशन के समीप स्थित मदनी मुसाफिरखाना के आसपास संदिग्ध अवस्था में घूम रहे हैं. सूचना के आधार पर छापेमारी कर खैरुल मंडल और अबु सुल्तान को गिरफ्तार किया गया. दोनों युवक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत उल मुजाहिदीन बंगलादेश और इस्लामिक स्टेट बंगलादेश के सक्रिय सदस्य हैं. ये दोनों बिना किसी पासपोर्ट, वीजा अथवा वैध दस्तावेज के सीमा पार कर भारत मे प्रवेश कर गए. पहचान छुपाने को इन्होंने फर्जी तदाता पहचान पत्र बना रखा था.

ये दोनों आरोपी भारत में रहकर अपने संगठन के निर्देशानुसार कोलकता, दिल्ली, केरल और बिहार के पटना और गया में घूम-घूम कर अपने संगठन मुस्लिम युवकों को जोड़ रहे थे. बौद्ध धार्मिक स्थल पर आतंकी घटना करने के लिए रेकी कर रहे थे. ये दोनों  11 दिन गया में प्रवास किए. ये सीरिया जाकर आईएसआईएस के साथ जिहाद में शामिल होना चाहते थे. एसटीएम को इनके पास से पुलवामा घटना के बाद जम्मू-कश्मीर में अर्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति से सम्बंधित आदेशों की छायाप्रति मिली है.

इसके अलावा ही दोनों संदिग्ध आतंकी के पास से 3 मोबाइल, फर्जी पैन कार्ड, आईएसआईएस एवं अन्य आतंकी संगठन के पोस्टर और पम्पलेट मिले हैं. नई दिल्ली से हावड़ा और गया से पटना के रेल टिकट, 2 फर्जी भारतीय मतदाता पहचान पत्र बरामद किए गए हैं.

First Published: Mar 25, 2019 05:44:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो